Weather Update: रक्षाबंधन के मौके पर Delhi-NCR में छाए बादल, हल्‍की बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई पड़ोसी इलाकों में अगले दो से तीन दिन के तक बारिश जारी रहने की संभावना है।

0
146
Weather Update: top news hindi
Weather Update

Weather Update:रक्षाबंधन के मौके पर गुरुवार को दिल्ली -एनसीआर में सुबह की बादल छाए रहे।मौसम विभाग के अनुसार आज कई जगहों पर हल्‍की बारिश होने की संभावना है।मौसम विभाग ने आज मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ तीव्र से बहुत तीव्र बारिश की चेतावनी जारी की है। मुंबई और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान लगाया है और शहर में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना जताई है।

Weather Update
Weather Update.

Weather Update: बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव वाला क्षेत्र बना

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई पड़ोसी इलाकों में अगले दो से तीन दिन के तक बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में मछुआरों से 11 अगस्त तक समुद्र में न जाने की सलाह की गई है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा और तेलंगाना में बारिश होने का पूर्वानुमान है।

Weather Update: गुजरात में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य भारत के ऊपर बना डिप्रेशन धीरे-धीरे कमजोर होता जा रहा है। ये पश्चिमी दिशा में बढ़ रहा है।बावजूद इसके मध्य भारत के कई राज्यों में बारिश जारी रहेगी। मानसून की अक्षीय रेखा गुजरात के ऊपर बनी होने के कारण गुजरात में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही बारिश की वजह से गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ तटीय शहरों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here