Weather Update: Delhi-NCR में खिली धूप, देश के कई इलाकों में जमकर हो रही बारिश

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात के कई इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।

0
156
Weather Update: top hindi news
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में कल दिनभर बादलों और धूप निकलने का सिलसिला लगा रहा। मंगलवार सुबह की शुरुआत भी खिली धूप के साथ हुई।दूसरी तरफ देश के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है।मौसम विभाग ने आज भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात के कई इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।
दरअसल बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव की वजह से पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके में 18 व19 अगस्त को बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों से ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश के तटों पर 15 अगस्त को और गोवा, महाराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में 17 अगस्त के बीच नहीं जाने की अपील की है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: अभी बनी रहेगी उमस

राजधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियों का सिलसिला जारी रहेगा।जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजधानी में मौसम फिलहाल पूरी तरह शुष्क नहीं होगा। हालांकि, मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 18 अगस्त तक दिल्ली में तेज बारिश की संभावना नहीं है। आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update: मध्‍य प्रदेश में बारिश का कहर जारी

Weather Update
Weather Update

मध्य प्रदेश में तेज बारिश का कहर लगातार जारी है। राजधानी भोपाल और उसके आसपास के जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदी-नाले उफान पर हैं।यहां बने बांध को ओवरफ्लो से रोकने के लिए उनके गेट खोले जा रहे हैं।

बीते सोमवार को भोपाल के कलियासोत डैम के 13 में से 10 गेट खोले गए जिसको देखने के लिए सैलानियों की भीड़ लग गई। जानकारी के अनुसार इस सीजन में 8वां मौका है, जब कलियासोत डैम के गेट खोला गया है। वहीं, भदभदा डैम के 7 गेट भी सोमवार को खोले गए। बारिश होने और जलस्तर लगातार बढ़ने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here