Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का सितम जारी, IMD का अनुमान आने वाले दो दिनों में बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में आज और कल भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

0
142
Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

Weather Update: पिछले सप्‍ताह हुई बारिश के बाद मौसम ने करवट बदली। इस हफ्ते मौसम साफ रहा, आसमान में बादल छाए रहे।पिछले 2 दिनों से तेज धूप और उमस ने सभी के पसीने छुड़ाए हुए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना जताई है।

दरअसल बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई पड़ोसी इलाकों में अगले दो से तीन दिन के तक बारिश जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में मछुआरों से 11 अगस्त तक समुद्र में न जाने की सलाह की गई है।राजधानी दिल्‍ली में आज यानी बुधवार का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट जारी

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में आज और कल भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र में आज तेज बारिश की संभावना है।

छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भी अगले दो दिन भारी बारिश के आसार हैं। वहीं तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में भी बारिश का अलर्ट है।

Weather Update: उत्‍तराखंड में बारिश की संभावना

Weather Update

देश के हिमालयी राज्‍यों उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है।उत्‍तराखंड का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

आसमान में काले बादल छाए रहेंगे।हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। बुधवार को यहां का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जाने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here