महाराष्ट्र में शराब की बिक्री का BJP ने किया विरोध, Sanjay Raut का पलटवार- साध्वी प्रज्ञा ने कहा है कि शराब दवा है

0
455
Maharastra Politics
Maharastra Politics

Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा महाराष्ट्र सरकार के राज्य भर में सुपरमार्केट और वॉक-इन दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के विरोध पर पलटवार किया है। राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र में पिछली भाजपा सरकार ने घर पर शराब पहुंचाने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा, “फडणवीस सरकार ने ऑनलाइन शराब (खरीदारी) की होम डिलीवरी देने की नीति बनाने की योजना बनाई, वह क्या था?”

Sanjay Raut ने सांसद साध्वी प्रज्ञा पर साधा निशाना

Sanjay Raut

Sanjay Raut ने कहा शराब की ऑनलाइन होम डिलीवरी का प्रस्ताव 2018 का है जब महाराष्ट्र के पूर्व आबकारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा था कि उनकी सरकार होम डिलीवरी और ऑनलाइन बिक्री की नीति पर विचार कर रही है। हालांकि, तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि ऐसी कोई योजना नहीं थी। भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने शनिवार को कहा कि भगवा पार्टी की नेता ने कहा कि “शराब दवा है और इसे कम मात्रा में पिएं।”

विवादित बयान देने के लिए जानी जाने वाली साध्वी प्रज्ञा ने 20 जनवरी को कहा था कि सीमित मात्रा में शराब का सेवन दवा का काम करता है और अगर इसका अधिक मात्रा में सेवन किया जाए तो यह जहर है। साध्वी प्रज्ञा ने कहा, “आयुर्वेद के अनुसार, शराब सीमित मात्रा में सेवन करने पर दवा के रूप में काम करती है लेकिन असीमित मात्रा में सेवन करने पर जहर के रूप में। हर किसी को इसे समझना चाहिए।”

क्‍या आप महाराष्‍ट्र में सुपरमार्केट और वॉक-इन दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के सरकार के फैसले को सही मानते हैं?
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

बता दें कि राज्य सरकार ने कहा है कि 1,000 वर्ग फुट और उससे अधिक के सुपरमार्केट और दुकानें लाइसेंस शुल्क का भुगतान करके शराब बेच सकती हैं, हालांकि शराब की बिक्री के लिए नियमों का पालन करना होगा। हालांकि, भाजपा ने कहा कि सरकार महाराष्ट्र में शराब को बढ़ावा दे रही है और फडणवीस ने कहा, “हम महाराष्ट्र को मद्य-राष्ट्र नहीं बनने देंगे।”

संबंधित खबरें..

Sanjay Raut ने BJP पर किया वार, कहा- सबसे पहले ‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी Shiv Sena थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here