UP News: मुरादाबाद में एक छात्रा के बदले दूसरी से पेपर दिलवाने का खुलासा, फर्जीवाड़े में प्रधानाचार्य समेत एक शिक्षक गिरफ्तार

UP News: उत्तर प्रदेश में हालही में पेपर सॉल्वर गैंग पकड़े जाने के बाद पुलिस प्रशासन का रूख कड़ा हो गया है।

0
516
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश में हालही में पेपर सॉल्वर गैंग पकड़े जाने के बाद पुलिस प्रशासन का रूख कड़ा हो गया है। ध्‍यान योग्‍य है कि यहां माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। यहां के जनपद रामपुर के सैफनी थाना क्षेत्र के एक निजी इंटर कॉलेज में परीक्षा दे रही एक छात्रा के दस्तावेज को लेकर शिकायत पर जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से कारवाई की।

जानकारी के अनुसार कॉलेज प्राचार्य और शिक्षक मिलकर एक छात्रा के बदले दूसरी छात्रा से पेपर दिलवा रहे थे। प्रधानाचार्य एवं एक अन्य टीचर के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने प्रिंसिपल और टीचर को गिरफ्तार कर लिया है।

paper 1
Students giving Paper

UP News: छापेमारी के दौरान मिली गड़बड़ी

बीते शनिवार को UP हाई स्कूल की सामाजिक विज्ञान विषय की बोर्ड परीक्षा हुई थी। इसी को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक रामपुर मुनेश कुमार की अगुवाई में सचल दल ने सैफनी थाना अंतर्गत ग्राम छितनियां स्थित अब्दुल वहीद मुस्लिम इंटर कॉलेज में छापेमारी की। इसी दौरान एक छात्रा के परीक्षा से जुड़े दस्तावेजों को जांचा गया तो छात्रा के पिता के नाम में गड़बड़ी पाई गई।

प्रशासन ने कॉलेज के प्रिंसिपल और टीचर पर कड़ी कारवाई करते हुए केंद्र व्यवस्थापक महेश्वर सिंह की ओर से थाने में तहरीर दी। जिस पर प्रधानाचार्य मेहंदी हसन व एक अन्य टीचर अजीम को गिरफ्तार कर लिया गया।

जब दोनों से पूछताछ की गई तो पता चला कि अजीम UP मुरादाबाद जनपद के एक मान्यता प्राप्त स्कूल में टीचर है। छात्र शिवानी का कहना था कि उसका प्रवेश पत्र उसके नाम से था,लेकिन माता- पिता का नाम बदला हुआ था। इस बारे में प्रिंसिपल ने कहा था कोई बात नहीं आप पेपर दें। इसे हम ठीक करवा देंगे।

allahabad Board
Allahabad Board

UP News: विभाग को फर्जी तरीके से परीक्षा की सूचना मिली
डीआईओएस मुनेश कुमार के मुताबिक उन्‍हें सूचना मिली थी कि अब्दुल वहीद मुस्लिम इंटर कॉलेज में एक शिवानी नाम की लड़की फर्जी तरीक से परीक्षा दे रही है। लड़की का रजिस्ट्रेशन भी नहीं है और रोल नंबर भी नहीं है दोषी तो इसमें यही है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संसार सिंह के मुताबिक महेश्वर सिंह ने केंद्र व्यवस्थापक मुस्लिम इंटर कॉलेज सैफ़नी पर एक तहरीर दी है।

जिस में इस बात का जिक्र है कि अब्दुल वहीद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मेहंदी हसन और जीआर पब्लिक स्कूल के अध्यापक अजीम दोनों मिलकर एक छात्रा के बदले दूसरी छात्रा से पेपर दिलवा रहे थे।इ स तहरीर के आधार पर थाना सैफनी में मुकदमा लिखा गया है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here