Skydiver Jordan: 13 हजार फीट की ऊंचाई से कूदी महिला, नहीं खुला पैराशूट, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकर सब हैरान

स्काईडाइवर जॉर्डन की उम्र 35 साल है। 13 हजार फ़ीट की ऊंचाई से गिरने के कारण जॉर्डन के बॉडी का शायद ही कोई ऐसा हिस्सा होगा, जिसकी हड्डी ना टूटी हो।

0
488
Skydiver Jordan
Skydiver Jordan

Skydiver Jordan: ‘द सन’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक महिला 13 हजार फीट की ऊंचाई से कूद गई। लेकिन सोचने वाली बात है कि इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद महिला ने मौत को मात दे दी। अगर किस्मत में जिंदगी लंबी है तो बड़ी से बड़ी दुर्घटना भी मौत को ठेंगा दिखा ही देती है, इसी का जीता जागता उदाहरण आप देख सकते हैं। ऐसा ही कुछ स्काईडाइवर जॉर्डन के साथ देखने को मिला है। 13 हजार फ़ीट की ऊंचाई से गिरने के बावजूद महिला को काफी गंभीर चोटें आईं लेकिन उसकी जान बच गई।

Skydiver Jordan
Skydiver Jordan

Skydiver Jordan ने कहा- मेरा पैराशूट नहीं खुल रहा था

घटना के बाद स्काईडाइवर जॉर्डन ने बताया कि, “मैने 13 हजार फ़ीट की ऊंचाई से छलांग लगाई थी। छलांग लगाने के 10 सेकंड के बाद ही मुझे मेरा पैराशूट खोलना था लेकिन, हवा के बहाव के चलते पैराशूट मेरे पैरों में उलझ गया, इसके बाद मैं तेजी से जमीन की तरफ गिरने लगी, सिर्फ बीस सेकंड में मै नीचे जमीन पर आ गई और पैराशूट नहीं खुला, मैं नीचे दर्द से कराह रही थी, मुझे यकीन था कि मैं अब जिन्दा नहीं बचने वाली।”

Skydiver Jordan
Skydiver Jordan

स्काईडाइवर जॉर्डन की उम्र 35 साल है। 13 हजार फ़ीट की ऊंचाई से गिरने के कारण जॉर्डन के बॉडी का शायद ही कोई ऐसा हिस्सा होगा, जिसकी हड्डी ना टूटी हो। उनकी कमर, पैर और एड़ियां तक टूट गई थी। लेकिन हैरानी की बात यह है कि वह इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी होश में थी।

Skydiver Jordan
Skydiver Jordan

एक्सीडेंट के बाद करीब 25 दिन जॉर्डन अस्पताल में रही, उन्हें अपने पैरों पर चलने के लिए तीन महीने का समय लगा। फिलहाल जॉर्डन ठीक हैं और पूरी तरह रिकवर होने का इंतजार कर रही हैं।

Skydiver Jordan
Skydiver Jordan

जॉर्डन कहती हैं कि स्काईडाइविंग उनका सपना है और वो इसको नहीं छोड़ सकती। जल्द ही वो फिर से आसमान से छलांग लगाना चाहती हैं।

Skydiver Jordan
Skydiver Jordan

संबंधित खबरें:

13-thousand-5-hundred-feet-fall-after-parachute-didnt-open-in-sky-sankri

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here