Mobile Data Recover: मोबाइल से डिलीट हो गए फोटो और वीडियो तो न हो परेशान, इन आसान स्टेप्स से वापस लाएं सभी डाटा

0
120
Mobile Data Recover: मोबाइल से डिलीट हो गए फोटो और वीडियो तो न हो परेशान, इन आसान स्टेप्स से वापस लाएं सभी डाटा
Mobile Data Recover: मोबाइल से डिलीट हो गए फोटो और वीडियो तो न हो परेशान, इन आसान स्टेप्स से वापस लाएं सभी डाटा

Mobile Data Recover: आजकल सभी अपने हर एक लम्हे को अपने फोन के कैमरे में कैद कर लेते हैं। कैमरे में कैद ये वीडियो और तस्वीरें आपको खूबसूरत लम्हों की याद दिलाता है। लेकिन कई बार गलती से या गुस्से में हम कुछ ऐसे फोटो और वीडियो को डिलीट कर लेते हैं जिसको लेकर हमें बाद में बहुत पछतावा होता है। लेकिन अब अगर ऐसा होता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम इस खबर में आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आप अपने डिलीट डाटा को वापस रिकवर कर सकते हैं।

Mobile Data Recover: गूगल फोटोज

आजकल अमूमन सभी के फोन में गूगल फोटोज का ऑप्शन आता है। अगर आपने अपने फोन में गूगल बैकअप ऑन रखा है तो आपको फोन की सभी तस्वीरें और वीडियो सिंक्रोनाइज होकर गूगल फोटोज में सेव हो जाएंगी। गूगल इसके लिए हर यूजर को 15GB स्टोरेज देता है लेकिन अगर आपका डाटा 15GB से ज्यादा है तो इसके स्टोरेज के लिए भी आपको ऑप्शन दिया गया है। अगर आपको अधिक स्टोरेज स्पेस की जरुरत है तो आप Google One में अपग्रेड कर सकते हैं। इसमें आपको 100GB तक का स्टोरेज मिल सकता है।

Mobile Data Recover: Trash और Bin चेक करें

अब सभी मोबाइल कंपनी के लेटेस्ट वर्जन में कंपनी की ओर से ट्रेश या बिन का फीचर दिया जाता है। इसका फायदा ये होता है कि जब भी आप कोई फोटो या वीडियो डिलीट करते हैं तो वो लगभग 15 या 30 दिनों के लिए ट्रैश या बिन में सेव हो जाता है। आप अपनी जरूरत के डाटा को इस फीचर से रिकवर कर सकते हैं।

Mobile Data Recover: iPhone पर iCloud

iPhone यूजर्स को कंपनी की ओर से डाटा सेविंग के लिए iCloud की सुविधा दी गई है। इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको iCloud में साइन इन करना होगा। iCloud में बिना किसी चार्ज के 5GB स्टोरेज डाटा दिया जाता है। लेकिन अगर आपका डाटा इससे ज्यादा है तो आपको इसे अपग्रेड करना होगा। लेकिन इसके लिए आपको चार्ज पे करना होगा। इसमें 50GB स्टोरेज के लिए 75 रुपये, 200GB के लिए 219 रुपये और 2TB स्टोरेज के लिए 749 रुपये देने होते हैं।

संबंधित खबरें:

YouTube का बड़ा एक्शन! 50 लाख चैनल डिलीट, हटाए गए 56 लाख वीडियो, जानें क्या है वजह?

Online Payment New Rules: ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वालों को लग सकता है झटका, NPCI नए गाइडलाइन्स कर सकता है लागू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here