Upcoming Cars in India: अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होंगी ये 3 शानदार कारें, यहां पढ़ें कीमत और फीचर्स

टाटा नेक्सन ईवी इलेक्ट्रिक कार को पहली बार जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और अब इसे जल्द ही अपडेट मिलने वाला है।

0
218
Upcoming Cars in India
Upcoming Cars in India

Upcoming Cars in India: भारत में मई के दूसरे हफ्ते 3 शानदार कारें लॉन्च होने जा रही हैं। जिनमें एक इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV), मिडसाइज एसयूवी (Midsize SUV) और प्रीमियम लग्जरी सेडान शामिल है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इसकी घोषणा कर दी है, 11 मई को टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स (Tata Nexon EV Max) की कीमत का खुलासा कर दिया जाएगा।

साथ ही अगले हफ्ते मर्सिडीज (Mercedes) भी अपनी नई मर्सिडीज बेंज सी क्लास सेडान (Mercedes-Benz C-Class) की कीमत का खुलासा करेगी। स्कोडा ऑटो इंडिया (SKODA Auto India) भी अगले हफ्ते अपनी मोंटे कार्लो एडिशन वाली कुशाक एसयूवी (Kushaq Monte Carlo) को पेश करने वाली है।

Upcoming Cars in India
Upcoming Cars in India

Upcoming Cars in India: टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स (Tata Nexon EV Max) फीचर्स

बता दें कि टाटा मोटर्स 11 मई को Tata Nexon EV Max की कीमत का खुलासा करने वाली है। कंपनी द्वारा अपनी नई कार टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है। नई नेक्सन ईवी मैक्स एक बड़े बैटरी पैक और नए फीचर्स के साथ आने वाली है।

Upcoming Cars in India
Upcoming Cars in India

टाटा नेक्सन ईवी इलेक्ट्रिक कार को पहली बार जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और अब इसे जल्द ही अपडेट के साथ पेश किया जाने वाला है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कम से कम बदलाव किए जाने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि इसके बाहरी हिस्से में, नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील ड्यूल शेड्स में पेंट किए जा सकते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि नई ‘टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स’ मौजूदा Nexon EV की तुलना में इसकी कीमत 2 लाख रुपये से 3 लाख रुपये तक ज्यादा होने की उम्मीद है।

Upcoming Cars in India: मर्सिडीज बेंज सी क्लास सेडान (Mercedes-Benz C-Class) के फीचर्स

10 मई को मर्सिडीज अपनी नई कार ‘मर्सिडीज बेंज सी क्लास सेडान’ कीमत की घोषणा करने जा रही है। Mercedes-Benz C-Class को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। जिसमें Manufaktur Opalite White, Cavansite Blue और Obsidian Black शामिल हैं। मर्सिडीज ने नई सी-क्लास की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है।

Upcoming Cars in India
Mercedes-Benz C-Class

कंपनी का कहना है कि यह कार अपने पहले मॉडल की तुलना में साइज में बढ़ी है। इस कार का व्हीलबेस पहले से 25 मिमी लंबा है। इसमें पैसैंजर के लिए जगह ज्यादा होगी। लग्जरी सेडान में नया 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन होगा। मर्सिडीज का दावा है कि नई सी-क्लास 7.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार में पहले कि तुलना में बाहर की तरफ कई डिज़ाइन अपडेट किए हैं।

स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो (Kushaq Monte Carlo) के फीचर्स

स्कोडा ऑटो इंडिया ने देश में कुशाक के मोंटे कार्लो एडिशन को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत का खुलासा 9 मई को किया जाएगा। इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट और नई फीचर्स जोड़े गए हैं। कहा जा रहा है कि यह Kushaq SUV का टॉप वैरिएंट होगा और लॉन्च होने पर इसकी कीमत लगभग 18-20 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

WhatsApp Image 2022 05 07 at 2.32.11 PM
Kushaq Monte Carlo

बता दें कि इस कार को 2021 में जून में भारत में पेश किया गया था। इस गाड़ी में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले,Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट मिल सकता है। सेफ्टी फीचर्स में छह एयरबैग, हिल-होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल होगा। कहा जा रहा है कि स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो को 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (150PS/250Nm) के साथ लाया जा सकता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here