Elon Musk जल्द करेंगे Twitter में ये 5 बड़े बदलाव; हो जाएं सावधान!

0
194
Elon Musk
Russia-Ukraine War पर Elon Musk ने किया ऐसा ट्वीट, भड़के यूक्रेनी एम्बेसडर ने दे दी गाली

दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon Musk अब Twitter के मालिक भी बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि मस्क ने 44 अरब डॉलर में डील की है जो इसी साल पूरी हो जाएगी और इसके बाद ट्विटर का पूरा कंट्रोल एक प्राइवेट कंपनी के हाथ में हो जाएगा। इसी के साथ ही यूजर्स को ट्विटर में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

twitter

फीचर्स में दिखेंगे कई बड़े बदलाव

ट्विटर को खरीदने की जानकारी देने के साथ ही Elon Musk ने बताया कि ट्विटर को ओपन सोर्स किया जाएगा। इसमें कई बदलाव किए जा रहे हैं।

Elon Musk देंगे फ्री स्पीच की सुविधा

Elon ने बताया कि ट्विटर खरीदने की सबसे बड़ी वजह फ्री स्पीच है। उन्होंने कहा ट्विटर में काफी पोटेंशियल हैं, लेकिन इसके लिए कंपनी को प्राइवेट बनाने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने बताया की कंपनी प्राइवेट होते ही कंटेंट मॉडरेशन और सेंसरशिप को लेकर भी कई कदम उठाए जा सकते हैं।

elon musk

फॉलोअर्स में देखी जाएगी कमी

ट्विटर प्राइवेट होते ही सभी अकाउंट को ऑथेन्टिकेट करने वाली है। अकाउंट्स के वेरिफाई होते ही बॉट और फर्जी अकाउंट्स को बंद किया जाएगा। जैसे ही ये बॉट और फर्जी अकाउंट्स बंद होंगे कई यूजर्स के फॉलोअर्स में भारी कमी देखी जाएगी।

स्पैम बॉट अकाउंट्स की होगी जांच

Elon Musk ने कहा कि कंपनी प्राइवेट होते ही वो सबसे पहले बॉट अकाउंट्स का सफाया करेंगे और इसके लिए वो किसी भी हद तक जाकर काम करेंगे। इस स्टेटमेंट के बाद सबको इंतजार है कि आखिर Musk इसके लिए क्या कदम उठाने वाले हैं।

twitter

सभी रियल यूजर्स को किया जाएगा Authenticate

ट्विटर अकाउंट प्राइवेट होने के बाद सभी रियल यूजर्स को ऑथेन्टिकेट कर दिया जाएगा। जितने भी फर्जी और बॉट अकाउंट्स है उन सब का सफाया किया जाएगा।

Algorithm को किया जाएगा ओपन सोर्स

Elon Musk ने कहा कि ट्विटर के Algorithm को ओपन सोर्स बनाना होगा। एलॉन मस्क ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ट्विटर में यूजर्स के लिए ट्रांसपेरेंसी होनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि यूजर्स को इस बात की जानकारी मिलनी चाहिए कि उनका कौन सा ट्वीट डिमोट किया और कौन सा ट्वीट प्रमोट किया जा रहा है।

आपको बता दें कि Algorithm Open Source होने के बाद यूजर्स के लिए ट्रांसपेरेंसी बढ़ जाएगी जो यूजर्स के लिए ट्विटर को और ज्यादा दिलचस्प प्लेटफॉर्म बना देगी।

संबंधित खबरें:

Elon Musk bought Twitter: एलन मस्क के हाथ में Twitter का फुल कंट्रोल, किए जाएंगे ये बदलाव

Elon Musk ने ट्वीट कर कहा- Twitter के नाम में से क्या ‘W’ हटा दिया जाए? पोल में से चुने एक ऑप्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here