मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कोरोना योद्धा के लिए ऐसा कदम उठाया है, जो प्रदेश के लाखों कोरोना वीरों में जोश भर देगा। उन्होंने जनसेवा की मिसाल पेश करते हुए लोहिया संस्थान की महिला रेजिडेंट डा शारदा सुमन जो कोविड मरीजों की सेवा करते करते खुद कोविड संक्रमण का गंभीर शिकार हो गई थीं, के इलाज के लिए राजकीय कोष से डेढ़ करोड़ रुपयों की धनराशि जारी करने की अनुमति दी है।

कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गईं थी डॉ शारदा सुमन

आपको बता दें….. लोहिया संस्थान की 31 साल की रेजिडेंट डा. शारदा सुमन कोविड ड्यूटी करने के दौरान गंभीर रुप से संक्रमित हो गई थीं। 14 अप्रैल को जब वह संक्रमित हुई थीं तो आठ माह की गर्भवती भी थीं। 19 अप्रैल को तबीयत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराई गईं। एक मई को आपरेशन कर उनकी डिलीवरी कराई गई। डा. शारदा ने एक बच्ची को जन्म दिया है, जो स्वस्थ है।

apn woman doctor lungs get damaged during covid duty

बच्ची के आने की खुशी तो थी पर डॉ सुमन की स्थिति कोविड से दिन पर दिन खराब  होते जा रही थी …..धीरे धीऱे कोविड ने उनके फेफड़ों को हद से ज्यादा संक्रमित कर दिया। उनके फेफड़ों 90 प्रतिशत से ज्यादा खराब हो चुके थे। ऐसी स्थिति में फेफड़ों का फिर से प्रत्यारोपण ही एकमात्र इलाज बाकी रह गया था। परंतु इसमें खर्चा करोड़ों में आता है, जो उनके परिवारजनों के लिए बड़ी परेशानी थी।

योगी ने महिला रेजिडेंट के इलाज के लिए दिए डेढ़ करोड़

ऐसे में महिला रेंजिंडेट के लिए आशा की किरण बन कर आए सीम योगी। यह बात पता चलते ही उन्होंने राजकीय कोष से डेढ़ करोड़ की राशि डा. शारदा सुमन के इलाज के लिए जारी कर दी। अब चेन्नई में महिला डाक्टर का फेफड़ा प्रत्यारोपण कराया जाएगा। उनके परिजन सीएम योगी को दुआएं दे रहे हैं। परिवार का कहना है कि सीएम योगी का शुक्रिया अदा करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। इससे कोविड सेवा कर रहे अन्य डाक्टरों का हौसला और बढ़ेगा।

सीएम योगी के कदम से कोरोना योद्धाओं में जोश

फिलहाल, डा. शारदा सुमन लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में पिछले 45 दिनों से इकमो मशीन के सपोर्ट पर हैं। एपीएन चैनल उम्मीद करता है कि डा. सुमन के फेफड़ों का प्रत्यारोपण सफल हो और उन्हें नई जिंदगी मिले।  कोरोना योद्धाओं को मुख्यमंत्री योगी के इस कदम से उनके भरोसे औऱ हौसले दोनों को मजबूती मिली है। मुख्यमंत्री के इस कदम की चारों तरफ सराहना हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here