महाराष्ट्र में ईडी और नेता चल रहा है। शिवसेना हो या एनसीपी सभी जांच एजेंसियों से परेशान हैं। अब बीजेपी से एनसीपी में शामिल हुए एकनाथ खडसे के दामाद गिरीश चौधरी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला लैंड डील से जुड़ा हुआ है।

पुणे लैंड डील मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ एनसीपी में शामिल हुए एकनाथ खडसे के लिए समय मुश्किल भरा होता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने उनके दामाद को गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उनके दामाद को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, बाद में वहीं उन्हें अरेस्ट कर लिया गया।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के दामाद गिरीश चौधरी को ईडी ने देर रात हिरातस में ले लिया है। उनसे दक्षिण मुंबई में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में इस मामले में काफी देर तक पूछताछ की गई। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि चौधरी पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे। उन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किए जाने की संभावना है।

बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी महीने में प्रवर्तन निदेशालय ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। जनवरी महीने में ही उनकी बेटी को भी ईडी ने समन भेजा था और लंबी पूछताछ की थी। 

गौरतलब है कि भूमि सौदे के संबंध में आरोपों के बाद खडसे ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से 2016 में इस्तीफा दे दिया था। आरोप है कि अपने परिवार के लिए सरकारी जमीन की खरीदारी में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया। खडसे बार-बार आरोपों से इनकार करते रहे हैं। इसके बाद साल 2020 में एकनाथ खडसे बीजेपी से नाता तोड़कर एनसीपी का दामन थामा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here