इस राज्य में लू के चलते बढ़ाई गयी गर्मियों की छुट्टियां, 26 जून तक स्कूल रहेंगे बंद

0
269
summer vacation
summer vacation

West Bengal में स्कूल की गर्मियों की छुट्टियों को 26 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पश्चिम बंगाल सरकार की अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य में भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए, सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को 26 जून तक बढ़ा दिया है। इस बीच, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी इलाकों के स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों का विस्तार नहीं होगा।

शिक्षा बोर्ड को जारी किए गए आदेश

Image

प्रमुख सचिव (शिक्षा) मनीष जैन ने एक अधिसूचना में कहा कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि लू के कारण स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि गर्मी और उमस के कारण कुछ मौतें रिपोर्ट की गयी हैं। सक्षम प्राधिकारी ने गर्मी की छुट्टी बढ़ाने का फैसला किया है।

इस बाबत सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड को नोटिस जारी किया गया है। गर्मी और उमस के कारण स्कूलों में गर्मी की छुट्टी अप्रैल के मध्य से पहले ही बढ़ा दी गई थी।

गौरतलब है कि यह नोटिस पानीहाटी में एक धार्मिक समारोह के दौरान गर्मी के कारण तीन बुजुर्ग तीर्थयात्रियों की मौत के एक दिन बाद आया है।

संबंधित खबरें…

West Bengal: ममता सरकार का फैसला, राज्य की यूनिवर्सिटी में अब राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री बनेंगी चांसलर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here