West Bengal Bomb Blast: मालदा में बड़ा बम धमाका, 2 लोगों की मौत; कई घायल

हाल के दिनों में, बंगाल में इसी तरह के कई क्रूड बम विस्फोट की घटनाएं सामने आई थीं, जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई गई थी।

0
168
APN News Live Updates
APN News Live Updates

West Bengal Bomb Blast: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में रविवार, 17 जुलाई को एक देसी बम विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि विस्फोट तड़के हुआ, जिससे स्थानीय लोग दहल गए। विस्फोट में मारे गए दो लोगों की पहचान फरजान एसके (45) और सफीकुल इस्लाम (30) के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि ये लोग मानिकचक थाना क्षेत्र के जेसरथला बालूटोला में एक खेत में बम बना रहे थे, तभी गलती से विस्फोट हो गया। विस्फोट की आवाज सुनकर स्थानीय लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने लगभग 2.30 बजे एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी। जब तक हमारे कर्मी इलाके में पहुंचे, तब पता चला कि तीन घायलों को अस्पताल ले जाया जा चुका है। अस्पताल के डॉक्टरों ने उनमें से दो को घोषित कर दिया, जबकि दूसरे का मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा है।

download 2022 07 17T144908.874
West Bengal Bomb Blast

West Bengal Bomb Blast: बम बनाने वाला कच्चा माल बरामद

अधिकारी ने यह भी कहा कि कच्चे बम बनाने में इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल मौके से बरामद किया गया है। पुलिस जहां बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल के स्रोत की जांच कर रही है, वहीं इसके पीछे के मकसद की भी जांच कर रही है।

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में बम विस्फोट

बता दें कि मालदा में विस्फोट बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक और कच्चे बम विस्फोट की सूचना के ठीक एक सप्ताह बाद हुआ है। डोमकोल में आधी रात का समय था जब गांववाले एक विस्फोट की तेज आवाज से जाग गए, जिसने पूरे इलाके को हिलाकर रख दिया। हाल के दिनों में, बंगाल में इसी तरह के कई क्रूड बम विस्फोट की घटनाएं सामने आई थीं, जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here