CBI के खिलाफ Bengal सरकार की याचिका पर हुई सुनवाई, अदालत ने केंद्र को लगायी फटकार, अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को

0
241
Supreme Court
Supreme Court

CBI द्वारा West Bengal में लगातार FIR दर्ज करने की चुनौती देने के Original Case पर Supreme Court अब 22 अक्टूबर को सुनवाई करेगी। इस मामले में केंद्र की तरफ से किसी के पेश न होने की वजह से मामले की सुनवाई 22 अक्टूबर को किया जाएगा। इसके अलावा कोर्ट ने यह भी कहा कि इस मामले की सुनवाई को अब और आगे टाला नहीं जाएगा। कोर्ट ने यह भी कहा कि इस दौरान अगर केंद्र को कोई आपत्ति हो तो आपत्ति दर्ज करा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दाखिल याचिका पर रजिस्ट्री को कहा है कि वो इस मामले में नोटिस जारी करे। हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कोई भी अंतरिम आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। पिछली सुनवाई में जस्टिस राव ने इस मामले में कहा था कि जब कोई Original Case दाखिल किया जाता है तो रजिस्ट्री ही पक्षकारों को नोटिस जारी कर साक्ष्य लेती है। इसके बाद मामले कोर्ट के सामने सुनवाई के लिए आता है।

ये भी पढ़ें : West Bengal में चुनाव के बाद हुए Violence में CBI ने की गिरफ्तारियां

इस मामले में प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। इसलिए कोर्ट ने रजिस्ट्री को नोटिस जारी करने को कहा था। हालांकि कोर्ट ने इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार को कोई अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद इस मामले की सुनवाई आज हो रही थी।

दरअसल पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि राज्य मे CBI को FIR दर्ज करने की अनुमति 3 साल पहले ही राज्य वापस ले चुका हैं। फिर भी CBI मामलों में केस दर्ज करती जा रही है। राज्य में कई मामलों में CBI की तरफ से FIR दर्ज होने के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की हैं।

ये भी पढ़ें :

West Bengal:BJP MP Arjun Singh के आवास के पास बम विस्फोट, 3 लोग जख्मी

BJP ने Bhawanipur से ममता के खिलाफ Priyanka Tibrewal को उतारा, 30 को होगा उप चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here