उत्तर प्रदेश में कल से 17वीं विधानसभा का सत्र शुरू हुआ है और कल से ही विपक्षी दलों का हंगामा भी लगातार जारी है। हालांकि हंगामे और शोर के बीच आज उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक सर्वसम्मति से पारित हो गया। यूपी जीएसटी पास करने वाला नौवां राज्य बन गया है। इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कानून व्यवस्था के नाम पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ सदस्यों  ने जहाँ मथुरा में हुए दोहरे हत्याकांड के मुद्दे पर हंगामा किया वहीं ओ.पी.शर्मा ने सदन की सुरक्षा व व्यवस्था पर प्रश्न उठाया।

Opposition ruckus continued in UP assembly on second day, but GST passedआपको बता दें कि कल भी सदन को हंगामे की वजह से स्थगित कर दिया गया था। वहीं इसी हंगामें को शांत करने की कोशिश करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मैं सदन को विश्वास दिलाता हूँ कि यूपी में कानून का ही राज होगा। इतना ही नहीं योगी ने कहा कि “पहले के मुकाबले यूपी में अपराध में कमी आई है और किसी भी तरह से अब अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त नहीं होगा,अपराधियों के साथ अपराधियों की ही तरह सलूक किया जायेगा।

योगी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि” विपक्ष माने या न माने अब लोग अपने आप को सुरक्षित मानते हैं,आपको जवाहर बाग की घटना नहीं भूलनी चाहिए। प्रदेश की स्थिति उतनी खराब नहीं, जितनी बताई जा रही।” उन्होंने कहा”आप चाहें तो मैं इसी साल का 19 मार्च से 19 मई तक का व्यक्तिगत रिपोर्ट आपको  भिजवा सकता हूँ।“इतना ही नहीं जब भाजपा विधायक पंकज सिंह ने कल सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष द्वारा हंगामा करने और उन पर कागज़ का गोला फेंके जाने की घटना का औचित्य पूछा तो  इस पर नेता विरोधी दल ने कहा कि गवर्नर पर कोई कागज का गोला नहीं फेंका गया था।  बल्कि विधायक अपनी-अपनी जनसमस्याओं का कागज गवर्नर तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे, जो सुरक्षा कर्मियो द्वारा बीच में दीवार बना कर रोका जा रहा था।

सदन की कार्यवाही के बीच एक महिला सभापति की पीठ के पास पहुंच गई।  इसी हंगामे के बीच बुंदेलखंड में भूगर्भ जल के घटते स्तर पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि रेन वाटर हार्वेस्टिंग को सरकार बढ़ावा दे रही है। वर्षा जल संचयन के लिए सरकार हर कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष का सहयोग चाहिए।गौरतलब है कि 17वां विधान सभा का यह सत्र 22 मई तक चलेगा और पहली बार राज्य विधानसभा की कार्यवाही दूरदर्शन के माध्यम से सीधे प्रसारित हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here