गुजरात, बंगाल और महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में भी सामने आए हिंसा के मामले, सासाराम में आपस में भिड़े दो पक्ष

0
44
Violence in Sasaram

Violence in Sasaram: रामनवमी के दौरान निकाले गए जुलूस को लेकर गुजरात, महाराष्ट्र और बंगाल के बाद अब बिहार में भी हिंसा के मामले सामने आए हैं। बिहार के सासाराम में दो पक्षों के बीच हिंसा होने की खबर है। इस दौरान दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथरवाजी की और वाहनों को भी तोड़ा गया। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। सासाराम में काफी तनाव पूर्ण माहौल है।

Violence in Sasaram
Violence in Sasaram

सासाराम दो गुटों में हुई हिंसा के दौरान वाहनों में तोड़फोड़ तथा कई दुकानों को तोड़ने की खबर सामने आई है। पूरे इलाके में पुलिस ने माहौल को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी है। यहां पर गोला बाजार, कादिरगंज. मुबारकगंज, चौखंडी तथा नवरत्न बाजारों को पूरी तरह से बंद करने का निर्देश दिया गया है। राज्य के डीएम और एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि हालात काबू में हैं। लेकिन दोनों पक्षों के बीच माहौल अभी भी काफी तनावपूर्ण है। हिंसा में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

Violence in Sasaram: जानें क्या है पूरा मामला

Violence in Sasaram: जानकारी के अनुसार सासाराम के इलाके में रामनवमी का जुलूस निकलने के बाद एक पक्ष के लोगों ने पंडाल मे आग लगा दी थी। जिसके बाद स्थिति काफी खराब हो गई। दूसरे पक्ष ने भी इसका विरोध किया। जिसके बाद दोनों पक्षों में हिंसक झड़प शुरू हो गई। हिंसा के बाद आगजनी की गई और कई दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। इस घटना की सूचना मिलते ही तुंरत पुलिस बल मौके पर पहुंची और हालात को नियंत्रण करने की कोशिश की गई।

Violence in Sasaram
Violence in Sasaram

जानकारी के अनुसार सासाराम में दो दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है। इससे पहले यह घटना होना काफी चिंता का विषय है। अमित शाह पटना और सासाराम का दौरा अप्रैल में करने वाले हैं।

गौरतलब है कि देशभर में गुरुवार को रामनवमी मनाई गई। लेकिन कई राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं के कारण उत्सव पर गहरा असर पड़ा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रामनवमी उत्सव के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद हिंसा और आगजनी की सूचना मिली थी। हावड़ा में गुरुवार रात कई वाहनों में आग लगा दी गई और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। महाराष्ट्र के औरंगाबाद और गुजरात के वडोदरा में भी पथराव की घटनाएं हुईं।

संबंधित खबरें…

Hawrah Violence: रामनवमी हिंसा के बाद हावड़ा में फिर हुई झड़प, सीएम ममता बनर्जी ने लगाया बीजेपी पर आरोप

शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को लगा झटका, CBI कोर्ट से जमानत याचिका खारिज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here