पाकिस्तान: कराची में मुफ्त भोजन के लिए मची भगदड़, खुले नाले में गिरने से 13 लोगों की मौत

0
150
Pakistan News
Pakistan News

Pakistan News: चरमराती अर्थव्यवस्था के बीच पाकिस्तान के कराची जिले में शुक्रवार को मुफ्त आटा वितरण के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पाकिस्तानी इंग्लिश डेली की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब कुछ लोग मुफ्त आटा लेने के लिए एकत्र हुए थे। गौरतलब है कि एक सप्ताह के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है। केमारी पुलिस के प्रवक्ता के बयान का हवाला देते हुए कहा गया कि 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। प्रवक्ता ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जबकि आगे की जांच चल रही है, उन्होंने कहा कि पीड़ितों में ज्यादातर 40 से 50 साल की उम्र की महिलाएं थीं।

महिला व बच्चे खुले नाले में गिरे

स्थानीय पुलिस अधिकारी मुगीस हाशमी ने कहा कि जैसे ही भगदड़ मची, कुछ महिलाएं और बच्चे खुले नाले में गिर गए। निवासियों ने कहा कि नाले के पास एक दीवार भी गिर गई, जिससे लोग घायल हो गए और मारे गए। इस घटना के बाद फैक्ट्री की ओर जाने वाली सड़क घायल लोगों और लाशों से अटी पड़ी थी।

भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए हैं। हाशमी ने कहा कि आठ महिलाओं और तीन बच्चों की मौत हुई है। बची 35 वर्षीय बेबी खुर्शीद ने कहा कि वह अपनी दो बड़ी बहनों, सबीरा खातून और नसीम बानो के साथ आपूर्ति लेने के लिए कारखाने गई थी, दोनों की इस घटना में मृत्यु हो गई थी। घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस ने फैक्ट्री के कुछ कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here