PM Modi Bhopal Visit: भोपाल को मिलेगी पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, PM Modi ने दिखाई हरी झंडी

0
118
PM Modi Bhopal Visit
PM Modi Bhopal Visit

PM Modi Bhopal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश के भोपाल दौरे पर हैं। पीएम मोदी के भोपाल दौरे के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस के रूप में प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी आज रानी कमलापति स्टेशन से भोपाल से नई दिल्ली के लिए चलाई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही वह कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस में भी शामिल होंगे।

PM Modi Bhopal Visit vande bharat
PM Modi Bhopal Visit

पीएम मोदी आज के दिन ही कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस में भी शामिल होंगे। साथ ही तीन सशस्त्र बलों के प्रमुख रक्षा कर्मचारियों के प्रमुख (सीडीएस) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ शामिल होंगे हैं। मालूम हो कि यह सम्मेलन 30 मार्च से एक अप्रैल तक हो रहा है।

PM Modi Bhopal Visit: जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

PM Modi Bhopal Visit: कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सुबह करीब 9.25 बजे राजा भोज हवाई अड्डे पहुंचेंगे। इसके बाद वे हेलीकॉप्टर से कुशाभाऊ ठाकरे सभागार पहुंचेंगे। फिर वह सुबह 10 बजे कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में संयुक्त कमांडर सम्मेलन में शामिल होंगे।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शनिवार को सुबह 10 बजे कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के बाद दोपहर 3:15 बजे रानी कमलाप्ती रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज भोपाल में रहेंगे। सुबह कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे और बाद में भोपाल और नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि यह ट्रेन मध्यप्रदेश और दिल्ली के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी।

https://twitter.com/RailMinIndia/status/1642010776444760065

PM Modi Bhopal Visit: भारत की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 708 किमी की दूरी लगभग सात घंटे और 45 मिनट में तय करती है। जानकारी के मुताबिक आधे घंटे का समय बचाने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बजाय भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक ट्रेन चलाई जा सकती है। बीजेपी ने अपने अधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि ‘वंदे भारत एक्सप्रेस से बढ़ेगी मध्यप्रदेश की आर्थिक रफ्तार!1 अप्रैल 2023 को प्रधानमंत्री मोदी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत रेल को करेंगे रवाना।’

भोपाल से दिल्ली के बीच चलाई जा रही इस वंदे भारत ट्रेन से रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव होगा। साथ ही यह पर्यटन को बढ़ावा देने और क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए भी कारगर साबित होगी।

संबंधित खबरें…

Arvind Kejriwal पर लगा 25 हजार का जुर्माना, पीएम मोदी से मांगी थी डिग्री

गुजरात, बंगाल और महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में भी सामने आए हिंसा के मामले, सासाराम में आपस में भिड़े दो पक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here