UP News: यूपी में ‘बुलडोजर बाबा’ की कड़ी कार्रवाई, 50 करोड़ की जमीन कराई कब्जामुक्त

UP News: इससे पहले मंगलवार को कोल तहसील क्षेत्र के गांव मिर्जापुर सिया में सरकारी जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त कराया। कब्जामुक्त कराई गई इस भूमि की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये आंकी गई थी।

0
202
UP News
UP News

UP News: यूपी में योगी आदित्यनाथ की दोबारा सरकार बनने के बाद अवैध कब्जा करने वालों पर ऐसा बुलडोजर चला है कि हर अवैध कब्जा धारक सोच रहा है कि अब किसकी बारी? ऐसे ही एक कार्रवाई के दौरान अलीगढ़ प्रशासन ने गुरुवार को बुलडोजर चला कर करीब 50 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराई है। दरअसल, अलीगढ़ की तहसील खैर के अलीगढ़ पलवल रोड स्थित इंटर कॉलेज की संस्था ने सरकार की बेशकीमती जमीन पर पिछले काफी समय से कब्जा जमा रखा था।

download 12 3
UP News

UP News: खैर इंटर कॉलेज ने किया था कब्जा

बता दें कि अब योगी राज 2.O में अलीगढ़ प्रशासन ने शख्त कार्रवाई करते हुए इंटर कॉलेज की संस्था के लोगों ने जिस सरकारी जमीन पर अपना कब्जा जमाया हुआ था उसे मुक्त करा लिया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार के संपत्ति होने के बावजूद इस जमीन पर खैर इंटर कॉलेज ने जबरन कब्जा किया हुआ था लेकिन गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद अधिकारियों ने इस पर बुलडोजर चला दिया।

UP News: जिला प्रशासन को सुपुर्द किया गया जमीन

बता दें कि जब अधिकारी दल-बल के साथ खैर इंटर कॉलेज पहुंचे तो आरोपियों ने स्वेच्छा से गिरफ्तारी दे दी। जिस जमीन को खाली करवाया गया है उसकी कीमत करीब 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। फिलहाल सरकारी जमीन को जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दिया गया। सरकारी योजना के अनुसार किसी प्रोजेक्ट में इस सरकारी जमीन का इस्तेमाल किया जाएगा।

download 11 5

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को कोल तहसील क्षेत्र के गांव मिर्जापुर सिया में सरकारी जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त कराया। कब्जामुक्त कराई गई इस भूमि की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये आंकी गई थी। सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा, एसडीएम कोल संजीव ओझा व तहसीलदार डॉक्टर गजेंद्र पाल सिंह भारी पुलिस बल व जेसीबी के साथ गांव मिर्जापुर सिया पहुंचे। तहसीलदार डॉक्टर गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि गाटा संख्या 174 पर रकवा 1.234 हेक्टेयर जमीन जिसका सर्किल रेट करीब आठ करोड़ रुपये व बाजार में कीमत 16 करोड़ रुपया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here