Delhi Police और UP ATS के ज्वाइंट ऑपरेशन में 6 आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

0
316

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और यूपी एटीएस (UP ATS) के ज्वाइंट आपरेशन में 6 व्यक्तियों की आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद हड़कंप बचा हुआ है। इन सभी आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

आतंकी जीशान और आमिर को पेश करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा कि हुमैद नाम के एक सख्श को गिरफ्तार करना है जो फरार है। इसके अलावा यह भी दलील दी कि इनकों जांच के लिए प्रयागराज लेकर जाना है। इसलिए 14 दिन की पुलिस कस्टडी दी जाए।

सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन दोनों को भी 14 दिनों दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले इसी मामले में बीती रात पुलिस ने 4 अन्य आतंकियों को कोर्ट में पेश किया था। जहां से उनकों 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

प्रयागराज के करैली इलाके से गिरफ्तार आतंक के आरोपी जीशान कमर के परिजनों ने उसे बेगुनाह बताया है। जीशान कमर के पिता ने कहा की उसे झूठा फंसाया गया है। वह दुबई में रहकर एकाउंटेंट मैनेजर का काम किया करता था। प्रयागराज के ही शुआट्स विश्विद्यालय से एमबीए किया हुआ था। लॉकडाउन के समय वह वापस आया था। लॉक डाउन के बाद यहीं पर रहकर वह खजूर बेचने का काम करता था।

ये भी पढ़ें-Grenade Attack : पुलवामा में CRPF के जवानों पर आतंकवादियों ने किया हमला, 3 स्थानीय लोग घायल

जीशान कमर के मोहल्ले के लोगों ने भी उसे बेगुनाह बताया है। परिजनों के मुताबिक सुबह करीब दस बजे दो स्कॉर्पियो से पहुंची एटीएस की टीम ने उसे अपने साथ लेकर चली गईं। परिजनों को कोई जानकारी भी नहीं दी गई। आरोप है की जीशान कमर के ही निशानदेही पर प्रयागराज के डांडी इलाके से एटीएस की टीम ने आईईडी विस्फोटक बरामद किया गया है, जिसे डिफ्युज किया जा चुका है। एटीएस टीमें उससे और जानकारियां जुटा रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here