UP News: शारीरिक उत्पीड़न से परेशान महिला ने CM Yogi को लिखा पत्र, कहा- मुझे इंसाफ चाहिए!

महिला ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि, 29 नवंबर 2021 पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

0
476
UP News
UP News

UP News: यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए उत्तर प्रदेश में एक महिला ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। 2021 में दर्ज किए गए मामले पर कोई सुनवाई नहीं होने से महिला दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न से परेशान महिला ने यूपी सीएम को लिखे पत्र में कहा कि पुलिस को कई बार शिकायत दी गई है लेकिन अभी तक आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने सीएम से कहा कि यदि आप इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे तभी मुझे न्याय मिल पाएगा।

UP News
UP News

UP News: क्या है मामला?

महिला ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि, उसने 29 नवंबर 2021 को राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई थी। महिला ने आरोप लगाया कि पुनर्वास विश्वविद्यालय के कर्मचारी उसे लगातार शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। जिसके बाद आरोपियों पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था।

UP News
UP News

इस मामले में मोहान रोड के पुलिस अधिकारी विश्वदीपक को जांच अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। जांच अधिकारी के सामने मेरे सभी बयानों के ऊपर चर्चा भी हुई। लेकिन अब लगभग 2 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। और तो और आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद भी आरोपी पुनर्वास विश्वविद्यालय में अपने पद पर लगातार काम कर रहे हैं।

इस मामले का कुलाधिपति के कार्यालय से भी संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश शासन के संबंधित विभाग को पत्र लिख कर यथोचित जांच करने का निर्देश दिया गया था लेकिन महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस कार्रवाई करने से बच रही है। महिला ने कहा कि पुलिस आरोपियों पर किसी भी प्रकार की सीधी कार्रवाई करने से बच रही है।

UP News
UP News

महिला ने कहा कि, जब भी मेरे द्वारा फोन किया जाता है तो पुलिस मुझे जांच के तरीके बताने लगती है कि इसमें इतना समय लगता है। मेरे द्वारा फोन किए जाने पर पुलिस फोन भी नहीं उठाती। महिला ने कहा कि FIR दर्ज करवाने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों पर चार्जशीट जारी नहीं की है। पुलिस स्टेशन में मेरे द्वारा बार- बार शिकायत करने पर पुलिस कहती है कि हम दबाव में है कुछ नहीं कर सकते।

वहीं इस मामले में APN News ने अधिकारियों से बातचीत करने की कोशिश की, जिसमें पुलिस द्वारा यह बयान दिया गया है कि मामले में जांच चल रही है। जांच अधिकारी का कहना है कि हमने महिला की शिकायत को अनदेखा नहीं किया है, लगातार मामले की जांच की जा रही है। जो भी इस मामले में आरोपी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

UP News
UP News

अब महिला ने पुलिस के बर्ताव से परेशान होकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है, महिला ने सीएम से कहा कि “मैंने सुना है कि आपके राज में यूपी में महिलाओं पर अत्याचार कम हुए हैं, आपने महिलाओं को न्याय दिलाया है, अगर आप मेरे मामले में हस्तक्षेप करेंगे तो मुझे न्याय मिल सकता है, मुझे इंसाफ दिलाइए।

बता दें कि, राज्य की योगी सरकार महिला सुरक्षा और साफ सुथरे प्रशासन के बूते दुबारा से सत्ता में लौटी है। अभी हाल ही में यूपी में एक महिला को शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करने के आरोप में एक पुलिस अधिकारी को बर्खास्त किया गया है।

UP News
UP News

मामले में यूपी के छतरपुर की एक युवती को पुलिस ऑफिसर ने फेसबुक के जरिये दोस्त बनाया था और फिर शादी का झांसा देकर महिला का यौन शोषण किया था। ऐसे में पीड़ित महिला का राज्य सरकार से न्याय की उम्मीद होना लाजिमी है। लेकिन कुछ अधिकारी हैं कि सरकार की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन न्यूज

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here