उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान पर तालिबान का समर्थन करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। रहमान ने अफगानिस्तान में नई सरकार का स्वागत किया था इस बात को को लेकर कई राजनीतिक पार्टियों ने नाराजगी जाहिर की थी। आज खबर सामने आई है उनके खिलाफ एफआईआर कराई है गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, जिस तरह भारत अंग्रेजों की गुलामी से आजाद होने के लिए लड़ रहा था उसी तरह तालिबान भी अमेरिकी शासक से लड़ रहा है। वे अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं। वैसे भी यह अफगानिस्तान का आंतरिक मुद्दा है हमे इस पर बात नहीं करनी चाहिए। रहमान ने आगे कहा, मैं तालिबान का समर्थन नहीं करता हूं यह उनका मामला। बता दें कि रहमान उत्तर प्रदेश के संभल से सपा के सांसद हैं।

शफीकुर रहमान बर्क के बयान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान से जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि पाक पीएम और समाजवादी पार्टी के सांसद में कोई अंतर नहीं है।

रहमान के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वार किया था उन्होंने कहा था कि,  समाजवादी पार्टी में कुछ भी हो सकता है। अगर किसी ने कहा है तो उनमें और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान में कोई अंतर नहीं है।

बता दें कि, पाक पीएम ने तालिबान का साथ देते हुए कहा था कि, ”अफगानिस्तान ने गुलामी की जंजीरें तो तोड़ दी, लेकिन जो जहनी गुलामी की जंजीरे हैं वो नहीं टूटती।”

यह भी पढ़ें:

अफगानिस्तान में नई सरकार का सपा सांसद ने किया समर्थन, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- “उनके और पाक पीएम में नहीं कोई अंतर”

उन्नाव में अब समाजवादी पार्टी के पार्षद/दोस्त पर गैंगरेप का आरोप, सीएम, डीएम से इंसाफ की फरियाद

बता दें कि अफगानिस्तान की गुलामी का जश्न कई देश मना रहें हैं। कई देशों ने तो यह तक कह दिया कि अफगानिस्तान अब आजाद हो गया है। राजनीतिक हस्तियों से लेकर आम जनता इस मुद्दे पर प्रखर हो कर बात कर रही है। तालिबान का समर्थन देने के मामले में अब शफीकुर रहमान बर्क को केस का सामना करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here