चुनाव आयोग ने Sharad Pawar गुट को भेजा नोटिस, पार्टी पर दावा किए जाने को लेकर मांगा जवाब

Sharad Pawar: शरद पवार गुट के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि वे जल्द ही इस पत्र का जवाब देंगे। अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

0
12
Sharad Pawar and Election Commission top news
Sharad Pawar and Election Commission

Sharad Pawar: चुनाव आयोग ने एनसीपी के शरद पवार गुट को नोटिस जारी किया है। इसमें अजित पवार की ओर से पार्टी पर दावा किए जाने को लेकर जवाब मांगा गया है। शरद पवार गुट ने गुरुवार को कहा कि चुनाव आयोग ने एक पत्र लिखकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की ओर से पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा करने पर उनसे प्रतिक्रिया मांगी है।
शरद पवार गुट के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि वे जल्द ही इस पत्र का जवाब देंगे। अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पटेल ने कहा कि मैं हमारी पार्टी के आंतरिक मामलों से जुड़े मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता।

Election Commission Sent Notice to NCP
Sharad Pawar

Sharad Pawar: शरद पवार हमारे आदर्श-प्रफुल्ल पटेल

Sharad Pawar: प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार सदैव हमारे आदर्श बने रहेंगे। हम चाहते हैं कि हमने जो राजनीतिक निर्णय लिया है। उसे वह स्वीकार करें।हम उन्हें मना लेंगे।गौरतलब है कि बीती 2 जुलाई को अजित पवार ने कई एनसीपी विधायकों को साथ लेकर बगावत की थी। जिसके बाद पार्टी में विभाजन हो गया था।

Sharad Pawar: अजित पवार ने बने थे डिप्टी सीएम

NCP and Election Commission
Ajit Pawar

अजित पवार ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। उनके साथ ही 8 अन्य एनसीपी विधायकों ने कैबिनेट मंत्री के तौर शपथ ली। इसके बाद अजित पवार गुट ने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा करते हुए चुनाव आयोग को एक चिट्ठी भी लिखी थी।
इसमें कहा था कि अजित पवार को एनसीपी ने 30 जून 2023 को एक प्रस्ताव के माध्यम से पार्टी प्रमुख चुना है। हालांकि शरद पवार ने ये साफ कर दिया था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वहीं हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here