क्या इस्तीफे का फैसला पलटेंगे Sharad Pawar? अजीत पवार के घर पार्टी की अहम बैठक

0
67
Sharad Pawar
Sharad Pawar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने हाल ही में खुलासा किया कि वह जल्द ही अपना पद छोड़ देंगे। इस बीच उनकी आत्मकथा  ‘लोक माझे सांगाती’ ए पॉलिटिकल ऑटोबायोग्राफी’ रिलीज़ हुई है। बता दें कि शरद पवार अभी राज्यसभा सदस्य हैं। शरद पवार,सार्वजनिक जीवन में करीब 55 साल से हैं। वहीं, शरद पवार के इस्तीफे की घोषणा के बाद अजित पवार के घर एनसीपी नेताओं की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में एनसीपी के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब इस बात को लेकर कयास लग रहे हैं कि शरद पवार के इस्तीफे के बाद एनसीपी की कमान कौन संभालेगा?

Sharad Pawar ने दिया उच्च स्तरीय समिति बनाने का सुझाव

शरद पवार ने सिफारिश की कि अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटिल, सुप्रिया सुले, अनिल देशमुख, धनंजय मुंडे, राजेश टोपे, सुनील तटकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेताओं की एक उच्च स्तरीय समिति बनाई जाए। पीसी चाको, केके शर्मा, जितेंद्र अवध, जयदेव गायकवाड़ और हसन मुश्रीफ को नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव पर फैसला करना चाहिए।

Sharad Pawar
Sharad Pawar

शरद पवार के बाद इनकों मिल सकती है पार्टी की कमान

पार्टी के अंदर आम सहमति यह है कि अजीत पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, दिलीप वाल्से पाटिल और प्रफुल्ल पटेल इस पद के लिए शीर्ष पांच उम्मीदवार हैं। अन्य उम्मीदवार सभी लंबे समय से पवार के विश्वासपात्र और सहयोगी हैं जो पार्टी की स्थापना के समय से ही जुड़े हुए हैं। अजीत उसका भतीजा है, और सुप्रिया उनकी बेटी है।

एक महीने से ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि अजित पवार एनसीपी छोड़ सकते हैं। हालांकि, विधानसभा में विपक्ष के वर्तमान नेता अजीत पवार ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह राकांपा का हिस्सा बने रहेंगे और दावा किया कि कुछ लोग उन्हें बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं।

अजित पवार ने बताया कि क्या बोले शरद पवार

बता दें कि इस बीच अजित पवार का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि शरद पवार ने कहा है महाराष्ट्र में कई पदाधिकारी ने इस्तीफा दिया है, वो तुरंत रोक दो। शरद पवार ने लोगों को भावनाओं को गंभीरता से लिया है। उनकी बातों पर विचार करेंगे और कुछ समय में अपना फैसला सुनायेंगे। उन्होंने ये फैसला एक दिन में तो लिया नहीं होगा पर उन्होंने समय की मांग की है, उन्हें देना चाहिये।

गौरतलब है कि एनसीपी प्रमुख के इस्तीफे की घोषणा के बाद से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच नाराजगी है। एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से शरद पवार के इस्तीफे की घोषणा पर पार्टी की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष फौजिया खान ने कहा कि एनसीपी में एक भी कार्यकर्ता ऐसा नहीं है जो इस फैसले को स्वीकार करे. हम सभी पवार साहब से इसे वापस लेने का आग्रह कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here