बिहार में औद्योगिक निवेश करने वालों का किया जाएगा स्वागत , Shahnawaz Hussain बोले- राज्य की तस्वीर बदलने का वक्त आ गया है

0
206
Shahnawaz Hussain
Shahnawaz Hussain

बिहार इन दिनों औद्योगिक विकास की तेज रफ्तार की नई संभावनाओं की तलाश में जुटा है। बिहार के उद्योग मंत्रालय की ओर से एक पहल की जा रही है कि बिहार में औद्योगिक निवेश करने वालों को बिहार में बुलाया जाए। बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बिहार के औद्योगिक विकास की संभावनाओं को देखते हुए गुरुवार को बताया कि वह इस दिशा में क्या कर रहे हैं।

Shahnawaz Hussain बोले- ”बॉलीवुड ने जो छवि बिहार की बनाई है उसे बदलने का वक्त आ गया है”

बात जब बिहार की होती है तो तो जो पहली बात सामने आती है वह यह है कि बिहार भले ही मेधावी छात्रों की भूमि रही हो लेकिन औद्योगिक और देश के आर्थिक विकास में बिहार का योगदान बहुत ही कम है। कभी बिहार में जंगल राज की बात आम थी लेकिन आज सुशासन के दावों के बीच बिहार के उद्योगों के विकास की बात हो रही है।

बिहार का औद्योगिक विकास पहले भी कम चुनौतियां नहीं झेल रहा था। कोरोना की चुनौतियों ने इसे और गहरा कर दिया है। बिहार के उद्योग मंत्री का कहना है कि बॉलीवुड ने जो छवि बिहार की बनाई है उसे बदलने का वक्त आ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम बिहार को विकास के रास्ते पर ले जाकर बिहार की छवि को बदलना चाहेंगे। बिहार में मक्का के जरिए इथेनॉल बनाने की बहुत संभावनाएं हैं।

बिहार का उद्योग मंत्रालय अपनी इसी कोशिश को आगे बढ़ाते हुए बिहार में निवेश आकर्षित करने के लिए 12 मई को दिल्ली में देश के बड़े उद्यमियों को आमंत्रित करने जा रहा है। बिहार सरकार यदि बिहार में निवेश के लिए बड़े उद्यमियों को मना कर बिहार में औद्योगिक निवेश करा पाने में सफल होती है तो बिहार के उद्योगों के लिए बहार आ सकती है।

संबंधित खबरें…

Pawan Jaiswal Death: यूपी के स्कूल में मिड-डे मील में ‘नमक-रोटी’ खिलाने का खुलासा करने वाले पत्रकार का कैंसर से हुआ निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here