PM Narendra Modi Gamers Meet: क्या है Noob? जिसका गेमर्स ने किया जिक्र तो PM मोदी नहीं रोक पाए अपनी हंसी…

0
20

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ हफ्ते पहले ही क्रिएटर्स मीट जैसे प्रोग्राम के जरिए युवाओं से मिले थे और इसी कड़ी में शनिवार यानि कि 13 अप्रैल को देश के टॉप 7 गेमर्स के साथ मुलाकात की। पीएम मोदी से प्रभावित हो कर गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ के नाम से नवाजा। दाज और चीजों की जानकारी से प्रभावित होकर गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ के नाम से नवाजा. यहां ‘ओपी’ का मतलब है, ‘ओवरपावर्ड’ मतलब एक ऐसा शख्स जो बहुत ताकतवर है। देश के टॉप 7 गेमर्स ने देश के प्रधानमंत्री के साथ गेम भी खेला।

मुलाकात के दौरान ‘नूब’ शब्द का हुआ जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बीच गेमर्स ने उनको काफी सारे नए वर्ड भी सिखाए और इनमे से एक वर्ड था नूब। नूब का मतलब होता है नौसिखिए। नूब वर्ड सुनते ही पीएम मोदी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इस बात पर उन्होंने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर मैं चुनाव के बाद इस वर्ड का इस्तेमाल करूंगा तो लोग सोचने लगेंगे कि मैं किसकी ओर इशारा कर रहा हूं। अगर मैं बोल दूंगा तो आप लोग भी जान जाएंगे कि मैं किसकी बात कर रहा हूं।

यहां गौर करने वाली बात है कि शब्द का मतलब जानने से पहले ही पीएम ने हंसना शुरू कर दिया था और इस बात से प्रभावित होकर एक गेमर ने कहा, ‘सर को पहले से ही इस वर्ड का मतलब मालूम है।” दूसरी तरफ वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पीएम का इशारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ था। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार कंगना रनौत ने भी वीडियो शेयर करते हुए पूछा है कि आखिर ये नूब कौन है?

गेमर्स के साथ कुछ राउंड गेम्स खेलने के बाद पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा, “भगवान करे मुझे इसकी आदत न लग जाए। ” मुलाकात के बीच ‘ठग’ अग्रवाल नाम के गेमर ने पीएम मोदी को अपने बारे में बताते हुए कहा, “मैंने बहुत ही कम उम्र में पढ़ाई शुरू कर दी थी और इस पर पर पीएम ने चुटकी लेते हुए जवाब दिया, हर कोई बहुत कम उम्र में ही पढ़ाई करता है।” पीएम मोदी के ह्यूमर से प्रभावित होकर गेमर्स ने उन्हें ‘कूलेस्ट पीएम’ और ‘देश का सबसे बड़ा इंफ्लूएंसर’ बताया।

पीएम मोदी ने गेमर्स के साथ हुई मुलाकात को शानदार बताया और इस संबंध में उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैन्डल एक्स पर किए एक पोस्ट में गेमर्स के साथ बातचीत को अद्भुत बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गेमर्स के बीच मुलाकात का वीडियो YouTube पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कौन हैं देश के 7 टॉप गेमर्स?

नमन माथुर
अनिमेश अग्रवाल
मिथिलेश पाटणकर
पायल धारे
गणेश गंगाधर
अंशु बिष्ट
तीर्थ मेहता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here