Raipur Helicopter Crash: रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

Raipur Helicopter Crash: छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर एक बड़े हादसे की जानकारी मिली है। हादसे की जानकारी खुद छत्तीसगढ़ सरकार ने दी है।

0
267
Raipur Helicopter Crash
Raipur Helicopter Crash: रायपुर में हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से हुई,दो पायलट्स की मौत

Raipur Helicopter Crash: छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर एक बड़े हादसे की जानकारी मिली है। हादसे की जानकारी खुद छत्तीसगढ़ सरकार ने दी है। गुरुवार रात रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश होने से दो पायलटों की मौत हो गई। घटना की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है।

हेलीकॉप्टर क्रैश का मुख्य कारण तकनीकी खराबी को बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक लैंडिंग के दौरान चॉपर तेजी से जमीन से टकराया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल हो गया। रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर मौजूद रही। देर रात तक हेलिकॉप्टर का मलबा हटाने का काम चलता रहा। हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें तुरंत पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना के कारण रूटीन फ्लाइट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। सभी उड़ानें सामान्य रहेंगी और तय समय पर चलेंगी।

purrai
Raipur Helicopter Crash

Raipur Helicopter Crash: कैसे हुआ हादसा?

हेलिकॉप्टर क्रैश उस दौरान हुआ जब दोनों पायलट चॉपर की टेस्टिंग कर रहे थे। चॉपर में दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। हेलिकॉप्टर क्रैश रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर हुआ। हेलिकॉप्टर के मलबे को देख कर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना दर्दनाक था। दोनों पायलट को मलबे से तुंरत निकाल कर अस्पताल ले जाया गया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस एयरपोर्ट पहुंची और जांच कर रही है। दुर्घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

Raipur Helicopter Crash: CM ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया

हादसे की खबर मिलते ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने कहा कि “अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें”।

bhupesh
CM Bhupesh Baghel

फिलहाल हादसे का कारण तकनीकी खराबी बताई जा रही है।

संबंधित खबरें:

Petrol-Diesel Price Today: 13 मई को क्या है पेट्रोल डीजल का रेट? यहां देखें लेटेस्ट दरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here