Punjab News: AAP सरकार की नीतियों से खुश हैं युवा, विदेश छोड़ लौट रहे पंजाब

0
12
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने यह दावा किया है कि अमेरिका, कनाड़ा, आस्ट्रेलिया को छोड़कर पंजाब के युवा वापस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह यहीं अपना नया स्टार्टअप अथवा बिजनेस शुरू करने वाले हैं। पंजाब सरकार ने कहा कि यदि अलग-अलग देशों से युवा अपने देश वापस लौटकर आते हैं तो उनके बिजनेस को शुरू करने में सरकार उनकी मदद करेगी। उन्होंने बताया कि युवाओं को राज्य में बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं जिसकी वजह से वह वापस आ रहे हैं।

Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में बेहतर है लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में बड़ी-बड़ी कंपनियां अपना बिजनेस शुरू करने आ रही हैं। इससे राज्य का विकास होगा और युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। पंजाब में पारदर्शिता कम हो रही है। कंपनी ऐसे राज्य में जाना पंसद करती हैं जहां शांतिपूर्ण वातावरण रहता है।

सीएम मान ने पंजाब में आ रही कंपनियों, फैक्ट्रियों तथा बिजनेस इंड्रस्टी को पंजाब पुलिस की कामयाबी बताया है। पंजाब पुलिस द्वारा लॉ एंड ऑर्डर को संभालने के लिए सीएम ने जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बिजनेस करने आ रहे लोगों को यह यकीन है कि पंजाब में लॉ एंड आर्डर बिल्कुल कंट्रोल में रहेगा।

Punjab News: उद्योग और निवेशकों के लिए की ये घोषणा

Punjab News: बता दें कि 12 मई को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उद्योग और निवेशकों के लिए एक बड़ा फैसला लिया था। औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के दावों के साथ राज्य में अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए उद्यमियों की सुविधा के लिए सरकार ने हरे रंग का स्टांप पेपर करने की घोषणा की थी। इससे आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि जमीन किस उद्देश्य से खरीदी गई या बेची गई है।

Punjab News
Punjab News

इसे लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अपनी इकाइयां स्थापित करने के इच्छुक उद्यमियों के लिए व्यापार करने में आसानी को बढ़ावा देने के लिए नई प्रणाली शुरू की गई है। पंजाब सीएम ने बताया कि स्टांप पेपर खरीदने के बाद उद्योगपति को अपनी इकाई लगाने के लिए 15 दिनों के भीतर सभी विभागों से सभी जरूरी मंजूरी मिल जाएगी।

सीएम ने आगे कहा कि हरे रंग का स्टांप पेपर इस बात का प्रतीक होगा कि उद्योगपति ने उद्योग के लिए आवश्यक मंजूरी के लिए पूरी फीस का भुगतान कर दिया है। उन्होंने घोषणा की कि एक ओर भूमि संसाधनों का इष्टतम उपयोग सुनिश्चित करने और दूसरी ओर लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए आवास और अन्य क्षेत्रों में भी इसी रंग की कोडिंग को लागू किया जाएगा। मान ने कल्पना की कि यह लीक से हटकर विचार पंजाब को औद्योगिक क्षेत्र में अग्रणी राज्य बना देगा।

संबंधित खबरें…

Punjab: 61 करोड़ की लागत से बना पटियाला का हाईटेक बस स्टैंड, सीएम मान बोले- रोजाना चलेंगी 1500 बसें

भगवंत मान की पंजाब सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, कच्चे कर्मचारियों को स्थायी करने के दिए आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here