अधिकारियों पर भड़के नीतीश कुमार, बोले- ये बिहार है न जी, जरा ठीक से बोलिए…

0
51
Nitish Akhilesh Meeting
Nitish Akhilesh Meeting

Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। उन्हें बिहार विधानसभा में कई बार भाषण के दौरान गुस्से में होते हुए देखा गया है, तब वे गुस्से में कई बात बोल जाते हैं। इसी गुस्सा का एक और मामला सामने आया है। हालांकि, सीएम नीतीश का यह गुस्सा विधानसभा में किसी मुद्दे या नेता पर नहीं बल्कि पटना में एक कार्यक्रम के दौरान अधिकारी पर आया है। सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को किसान समागम में शामिल हुए थे। इस दौरान मंच से अधिकारी अंग्रेजी में कुछ बोल रहे थे, तभी सीएम बिफर गए और अधिकारी को फटकार लगाने लगे।

Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार(फाइल फोटो)
Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार(फाइल फोटो)

Nitish Kumar: अधिकारी किसानों को दे रहे थे अंग्रेजी में सुझाव

बिहार की राजधानी पटना के बापू सभागार में मंगलवार को किसान समागम समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंत्री विजय कुमार चौधरी समेत कई अधिकारी और किसान शामिल थे। इस दौरान मंच पर अधिकारी को खेती से संबंधित सुझाव देने के लिए बुलाया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार, अधिकारी मंच से अपनी बात कहने के दौरान इंग्लिश भाषा में बोल रहे थे। इस पर सीएम नीतीश कुमार नाराज हो गए। वे अधिकारी को मंच से फटकार लगाने लगे। सीएम बोले “आप(अधिकारी) अपने राज्य की, देश की हिन्दी भाषा को भूल जाइएगा जी? हमको तो आश्चर्य लग रहा है आपको बिना मतलब के बोलते हुए देखते हुए। आप खेती करते हैं न जी? तो खेती तो आम आदमी करता है न जी? “

सीएम नीतीश ने अधिकारी को फटकार लगाते हुए आगे कहा “आपको यहां बुलाया गया है सुझाव देने के लिए तो आप आधा अंग्रेजी बोल रहे हैं। इंग्लैंड है ये? ये भारत है न जी और ये बिहार है न…” नीतीश के इस फटकार पर अधिकारी क्षमा भी मांगते हुए दिखे। वायरल वीडियो में नीतीश कुमार अधिकारी से बोलते हैं “जरा ठीक से बोलिए…बोल ठीक रहे हैं लेकिन जरा अपनी राज्य की भाषा में बोलिए न। तो हर चीज में आप शुरू (अंग्रेजी) कर दे रहे हैं। वो ठीक नहीं है।”

सीएम नीतीश ने महिला अधिकारियों को भी अंग्रेजी को लेकर फटकार लगाई। सीएम का कहना था कि जहां अंग्रेजी बोलना जरूरी हो वहां पर बोलिए, अब आप कहीं पर भी शुरू हो जा रहे हैं, यह ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ेंः

Watch Video: पाकिस्तान में मुंबई हमले को लेकर जानें क्या बोले जावेद अख्तर?

यूपी पर्यटन विभाग के उप निदेशक ने किया सुसाइड, मुंबई में बिल्डिंग से लगाई छलांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here