दिल्ली: अगर आप भी इस्तेमाल करते हैं बाइक टैक्सी तो पढ़ लें ये खबर, अब से…

0
65
delhi bike taxi ban
delhi bike taxi ban

अगर आप दिल्ली में एक जगह से दूसरी जगह ओला,उबर या रैपिडो बाइक के जरिए आते-जाते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल अब इस तरह से बाइक बुक नहीं कर सकेंगे। आपको बता दें कि दिल्ली परिवहन विभाग ने बाइक टैक्सी पर पाबंदी लगा दी है। अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो उस पर भारी जुर्माना भी लगेगा। यही नहीं इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। इस फैसले से न सिर्फ बाइक टैक्सी कंपनियों ओला,उबर और रैपिडो पर बल्कि आम आदमी पर भी असर पड़ेगा।

बाइक टैक्सी के साथ लोगों को फायदा ये होता था कि इससे पैसों की बचत होती थी। इस चलते लोग बड़ी संख्या में बाइक टैक्सी इस्तेमाल करते थे। सरकार के मुताबिक नियम का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। परिवहन विभाग के मुताबिक ओला , उबर और रैपिडो प्राइवेट रजिस्ट्रेशन वाली बाइक और स्कूटी का इस्तेमाल कर रहे हैं। जो कि परिवहन नियम का उल्लंघन है। नियम के मुताबिक कारोबारी कामकाज के लिए प्राइवेट नंबर वाली बाइक स्कूटी का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

बताया गया है कि अगर पहली बार नियम तोड़ा जाता है तो 5 हजार, दूसरी बार में 10 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा लाइसेंस भी 3 साल के लिए रद्द किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here