Watch Video: पाकिस्तान में मुंबई हमले को लेकर जानें क्या बोले जावेद अख्तर?

हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था।- जावेद अख्तर

0
195
Javed Akhtar
Javed Akhtar

Javed Akhtar: सोशल मीडिया पर गीतकार व शायर जावेद अख्तर अभी चर्चा का विषय बने हुए हैं। जावेद अख्तर पाकिस्तान के लाहौर में हुए फैज फेस्टिवल 2023 में हाल ही में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए पाक की धरती पर आतंकियों को पनाह देने की निंदा की। उन्होंने लाहौर में आयोजित फैज फेस्टिवल में मुंबई 26/11 आतंकी हमले का जिक्र करते हुए पाकिस्तान को एक तरह से आईना दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के आतंकी अब भी यहां(पाकिस्तान) में घूम रहे हैं।

Javed Akhtar: पाकिस्तान में फैज फेस्टिवल में गीतकार जावेद अख्तर
Javed Akhtar: पाकिस्तान में फैज फेस्टिवल में गीतकार जावेद अख्तर

Javed Akhtar ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर पाकिस्तान में फैज फेस्टिवल 2023 में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा “हमने तो नुसरत और मेहदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए। लेकिन आपके मुल्क(पाकिस्तान) में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ। तो हकीकत ये है चलिए हम एक-दूसरे पर इल्जाम न दें।” उन्होंने आगे कहा “अहम बात यह है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वह कम होनी चाहिए।”

Javed Akhtar: पाकिस्तान में फैज फेस्टिवल में गीतकार जावेद अख्तर
Javed Akhtar: पाकिस्तान में फैज फेस्टिवल में गीतकार जावेद अख्तर

जावेद अख्तर ने कहा “हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था। वो लोग नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना ही इजिप्ट से आए थे। वो लोग आपके मुल्क(पाकिस्तान) में अब भी घूम रहे हैं।” गीतकार ने पाकिस्तान के लोगों से आगे कहा कि तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

तीन दिवसीय था लाहौर में फैज फेस्टिवल
आपको बता दें कि पाकिस्तान के लाहौर में तीन दिवसीय फैज फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। यह आयोजन 17 से 19 के बीच फरवरी 2023 में हुआ था। भारत के मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान के लाहौर में पहुंचे थे। उन्होंने इस फेस्टिवल में मुशायरे में हिस्सा लिया। बताया गया कि इस दौरान जावेद अख्तर ने अपनी नई किताब भी लॉन्च की।

आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की धरती पर उसी को घेरते हुए नजर आ रहे जावेद अख्तर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सोशल मीडिया यूजर जावेद अख्तर के इस बयान के बाद उन्हें देशभक्ति की मिसाल साबित करना बता रहे हैं। वहीं कुछ लोग कह रहे हैं “बहुत अच्छा।” एक यूजर ने लिखा है “इसको कहते है हिम्मत। शब्दों की शक्ति।”

यह भी पढ़ेंः

Guwahati Double Murder: महिला ने की पति और सास की हत्या, टुकड़े कर कई दिनों तक फ्रिज में छिपाया शव

दिल दहला देने वाली घटना! हैदराबाद में 4 साल के मासूम को कुत्तों ने नोच नोचकर मार डाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here