टल सकते हैं Madhya Pradesh Panchayat Elections, नगरीय प्रशासन मंत्री बोले- ओबीसी आरक्षण के बिना नहीं होंगे चुनाव

0
540
Bhupendra Singh on Panchayat Elections
Bhupendra Singh on Panchayat Elections

Madhya Pradesh Panchayat Elections:  Madhya Pradesh में पंचायत चुनाव को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री Bhupendra Singh ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि ओबीसी आरक्षण के बिना Madhya Pradesh Panchayat Elections नहीं होंगे और इसको लेकर सरकार का फैसला एक-दो दिन में आ जाएगा। उनके इस बयान के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में पंचायत चुनाव टल सकते हैं।

उन्‍होंने कहा, ”सभी पहलुओं पर विचार कर रहे हैं, सुप्रीम कोर्ट में हम अपनी बात कैसे रख सकते हैं या और क्या रास्ते हो सकते हैं, इन सब पहलुओं पर विचार कर रहे हैं और हम लोग पूरी कोशिश इस बात की कर रहे हैं कि ओबीसी को 27% आरक्षण मिले और पंचायत चुनाव हों तो इसी शर्त पर हों कि ओबीसी को 27% आरक्षण मिले।”

Madhya Pradesh Panchayat Elections को लेकर विधानसभा में चर्चा हुई

मंगलवार को विधानसभा के सत्र के दौरान ओबीसी आरक्षण को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान दोनों दलों के बीच खूब तकरार भी हुई। मुख्‍यमंत्री शिवराज ने कहा कि सरकार की नीति हमेशा सामाजिक न्‍याय की रही है। इस दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंंह ने कहा कि जान देनी पड़े तो देंगे लेकिन आरक्षण नहीं रुकने देंगे।

Madhya Pradesh Panchayat Elections
MP State Election Commission (mplocalelection.gov.in)

वहींं कांग्रेस ने आरोप लगाया कि साजिश रच के रोटेशन रोका गया। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कहा कि हमने आरक्षण दिया था। आरक्षण को लेकर दोनों दलों के बीच सदन में बयानबाजी चली और शोर शराबा भी हुआ। बता दें कि Madhya Pradesh में पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत गर्म है। विपक्ष सरकार को पंचायत चुनाव को लेकर लगातार आड़े हाथ ले रहा है।

संबंधित खबरें: Madhya Pradesh Panchayat Elections: Sehore में अनोखे अंदाज में हुआ सरपंच का चुनाव, आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here