Maharashtra: नौकरी के नाम पर करता था मोबाइल चोरी, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
277
Fraud Case In Mumbai
Fraud Case In Mumbai

Maharashtra: ऑनलाइन ठगी के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे लेकिन मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो लड़की के नाम पर पहले फ़ेसबुक आईडी बनाता था और डीपी में एक खूबसूरत लड़की की तस्‍वीर लगाता था। फिर उस आईडी से मुंबई के नौजवान और युवा लड़कों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनसे कुछ दिनों तक प्यार-मोहब्बत की बातें करता और पूरी तरह से उन्हें अपने जाल में फंसाने के बाद मुंबई के किसी भी बड़े सरकारी अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर अपने पास बुलाता था। जब लड़के अस्पताल जाते थे तो वह खुद सामने आता था और नौकरी के लिए फॉर्म फिलअप करने के नाम पर लड़कों का मोबाइल फोन ले लेता था। फॉर्म भरते समय लड़कों का ध्यान भटकाकर वो उनका फोन लेकर फरार हो जाता था।

कांदिवली पुलिस ने इस शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी कांदिवली पश्चिम में स्थित शताब्दी अस्पताल में एक युवक को नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाया और फॉर्म भरने के नाम पर उसका मोबाइल लेकर भाग गया था।

कूपर अस्पताल में भी बुलाता था

पुलिस ने बताया कि इस आरोपी ने सिर्फ कांदिवली शताब्दी अस्पताल में ही नहीं बल्कि मुम्बई के जूहू पुलिस स्टेशन में आने वाले कूपर अस्पताल में भी लड़कों को नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाता था और फॉर्म भरने के नाम पर उनका मोबाइल फोन लेकर भाग जाता था। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि आरोपी जो मोबाइल लेकर भागता था वो उस फ़ोन को olx के जरिए बेच देता था।

कांदिवली पुलिस ने Facebook के इस बहरूपिया को गिरफ्तार कर उसके चेहरे से खूबसूरत लड़की का पर्दा हटा दिया है। आरोपी का नाम हामिद सलीम शेख है और उसकी उम्र 28 वर्ष है। जबकि उसने फर्जी Facebook ID रुमेषा सिद्दीकी के नाम से बनाया था। आरोपी के खिलाफ इस तरह के 4 केस पहले से ही दर्ज है। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि मुंबई के और कौन-कौन से बड़े अस्पतालों में नौकरी दिलाने के नाम पर इसने कितने और युवा लड़कों के साथ लूट की है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: पुलिस ने एक शख्‍स से 15 करोड़ की Ambergris बरामद की, जानें क्‍या होती है एम्बरग्रीस

Maharashtra: चंद्रपुर में Honey Trap का शिकार हुआ वकील, लड़की ने वीडियो बना कर किया ब्लैकमेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here