India के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले South Africa को लगा बड़ा झटका, Anrich Nortje चोट के कारण हुए बाहर

0
352
anrich nortje
anrich nortje

South Africa को एक बड़ा झटका लगा है। Team India के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Anrich Nortje चोट के कारण बाहर हो गए हैं। 26 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका टीम का एक प्रमुख गेंदबाज बाहर हो गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। बोर्ड ने अभी तक यह नहीं बताया है कि एनरिक नॉर्टजे की जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

South Africa की टीम से Anrich Nortje चोट के कारण हुए बाहर

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए बताया कि एनरिक नॉर्टजे चोट के कारण भारत के खिलाफ होने वाली 3 टेस्ट मैच की सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अभी किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। नॉर्टजे के बाहर होने के बाद टीम के पेस अटैक में कमी आ जाएगी। नॉर्टजे के बाहर होने के बाद कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी। नॉर्टजे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे। दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा-नीलामी से पहले उन्हें रिटेन करने का फैसला किया था।

Anrich Nortje का यह साल रहा शानदार

South Africa: Anrich Nortje
Anrich Nortje

28 साल के नॉर्टजे के लिए साल 2021 काफी शानदार रहा है। उन्होंने इस साल पांच टेस्ट मैचों में 20.76 की औसत, 37.6 की स्ट्राइक-रेट और 3.30 की इकॉनमी रेट से 25 विकेट लिए हैं। नॉर्टजे ने इसमें 2 बार पांच विकेट चटकाए हैं और 56 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट रहा है। 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले नॉर्टजे के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ी मदद जरूर मिलेगी।

Team India के पूर्व बल्लेबाज Vinod Kambli ने अपना ऑलटाइम फैब फोर चुना, इस लिस्ट में एक मौजूदा खिलाड़ी को दी जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here