Lakhimpur का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, वकील बोले- मामले की CBI को करने दी जाए जांच

0
445
Supreme Court
Supreme Court

Lakhimpur की घटना पर Chief Justice of India को पत्र लिखकर पूरी घटना की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में समयबद्ध तरीके से कराए जाने और जांच में CBI को शामिल कराए जाने की मांग की गई है। वकील शिवकुमार त्रिपाठी (Shivkumar Tripathi) ने CJI को लिखे पत्र में इस मामले में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वकील शिवकुमार के मुताबिक जिस तरीके से शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को निशाना बनाया गया उससे इस मामले में कोर्ट को दखल देना चाहिए। 

Ashish Mishra की खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी (Ajay Kumar Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) व अन्य पर किसानों की शिकायतों के आधार पर मामले में पहले ही FIR दर्ज कर की गई है। उनके खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और 20 अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

पंजाब सीएम ने लखीमपुर मामले पर अमित शाह से की मुलाकात

Punjab के मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi ने आज मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश में हिंसा और कृषि कानूनों पर चर्चा करने के लिए शाह से मिलने जा रहे हैं।

सिद्धू बोले प्रियंका को नहीं किया रिहा तो जाऊंगा लखीमपुर

कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu ने आज शाम उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि अगर आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता है और प्रियंका गांधी वाड्रा को रिहा नहीं किया जाता है तो पंजाब कांग्रेस यूपी के लखीमपुर जिले में एक मार्च का नेतृत्व करेगी।

सिद्धू ने ट्वीट किया कि “अगर कल तक, किसानों की नृशंस हत्या के पीछे केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता है और किसानों के लिए लड़ते हुए अवैध रूप से गिरफ्तार की गई हमारी नेता प्रियंका गांधी को रिहा नहीं किया जाता तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेगी।”

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri Case: राहुल गांधी की हुंकार, कहा- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है… हार नहीं मानेगी!

पुलिस ने रोका तो जमीन पर बैठे Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel, कहा- बिना किसी आदेश के रोका जा रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here