Chhattisgarh: Rajnandgaon में पुलिस को मिला नक्सलियों के हथियारों का बड़ा जखीरा

0
322
7 Naxalites Surrender
Naxalites

नक्सल प्रभावित राज्य Chhattisgarh में आज केंद्रीय पुलिस बलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब पुलिस ने राजनांदगांव जिले के बोरतलाव थाना के अंतर्गत आने वाले बुढ़ान गांव में छापा मारा। पुलिस की यह कार्यवाही गांव से सटे एक घने जंगल में हुई।

इस मामले में पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सर्च के दौरान एक जगह पर संदिग्ध तरीके से पड़ा हुआ कुछ सामान बरामद हुआ। जिसके बाद पूरी टीम ने इलाके की गहन तलाशी ली, जिसके बाद वहां से नक्सलियों के छुपाये गये सामान और हथियारों को पुलिस ने बरामद किया।

छत्तीसगढ़ पुलिस और आईटीबीपी की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

मिले सामानों में नक्सलियों के द्वारा प्रयोग में लाये जा रहे बड़ी मात्रा में हथियार, दवाएं, नक्सली साहित्य, नक्सल पैंपलेट और इलेक्ट्रिकल वायर समेत खानेपीने के तमाम सामान बरामद हुए हैं। नक्सलियों के इन सामानों की बरामदगी में छत्तीसगढ़ पुलिस और आईटीबीपी ने संयुक्त कार्रवाई की।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, सुकमा सहित अधिकांश जिले नक्सल समस्या से ग्रस्त हैं। आये दिन पुलिस और नक्सलियों के बीच गोलीबारी चलती रहती है। जिसमें दोनों तरफ से जनधन की हानि होती है। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार लगातार नक्सलियों से बात कर रही है और उन्हें हथियार छोड़कर मुख्य धारा में शामिल होने के लिए कह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, ITBP के सहायक कमांडेंट समेत 2 शहीद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों और C-60 कमांडोज के बीच मुठभेड़, 13 नक्सली ढेर, 6 का शव बरामद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here