Karnataka Hijab Controversy नहीं हो रही खत्‍म, छात्राएं बोलीं – HC के आदेश तक हम नहीं हटाएंगे अपना हिजाब

0
288
Karnataka Hijab Controversy
Karnataka Hijab Controversy

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में कक्षा में Hijab पहनना का विवाद शांत नहीं हो रहा है और यह मामला तूल पकड़ते जा रहा है। सोमवार को कर्नाटक के Kundapur सरकारी पीयू कॉलेज में हिजाब पहनकर आईं छात्रों को प्रवेश की अनुमति दी गई लेकिन उन्हें अलग कक्षाओं में बैठाया गया। इस मामले को लेकर राज्‍य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा कि देश के कानून का पालन किया जाना चाहिए। यदि उन्हें पढ़ाई करनी हैं तो उन्हें स्कूलों द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करना होगा।

Karnataka Hijab Controversy23
Karnataka Hijab Controversy

बता दें कि प्रदर्शनकारी छात्राओं को स्‍कूल ड्रेस पहनने और कक्षाओं को लेने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने एक अलग कमरे में बैठने और विरोध करने का फैसला किया।

High Court के आदेश तक हम नहीं हटाएंगे अपना हिजाब

लंच के दौरान हिजाब पहनकर छात्राएं सरकारी पीयू कॉलेज परिसर से बाहर आईं और इस दौरान एक छात्रा ने कहा, “हाई कोर्ट के आदेश तक हम अपना हिजाब नहीं हटाएंगे। वे (प्रशासन) हमें हिजाब के साथ कक्षाओं में नहीं जाने देंगे इसलिए हम बाहर हॉल में बैठेंगे। हमारे लिए कक्षाएं नहीं चल रही हैं, हम बस यहां बैठे हैं।”

Karnataka Hijab Controversy1
Karnataka Hijab Controversy

वहीं एक अन्य छात्रा ने कहा, “कॉलेज के प्रिंसिपल और फैकल्टी ने हमसे बात की और पूछा कि क्या हम हिजाब हटाकर कक्षाओं में जाना चाहते हैं, उन्होंने भी हमारी उपस्थिति ली।”

Karnataka Hijab Controversy: कुंडापुर में कानून और व्यवस्था की स्थिति है ठीक

Hijab विवाद को लेकर Udupi के Additional SP ST Siddalingappa ने कहा कि कुंडापुरा में स्थिति नियंत्रण में है और छात्रों को कॉलेजों में आने की अनुमति दी जा रही है और हिजाब पहनकर परिसर में प्रवेश करने की भी अनुमति दी जा रही है। कुंडापुर में कानून और व्यवस्था की स्थिति ठीक है।

Karnataka Hijab Controversy
Karnataka Hijab Controversy

बता दें कि Karnataka के उडुपी में पीयू कॉलेज ने Hijab पहनने वाली मुस्लिम छात्राओं के क्लास में प्रवेश पर रोक लगा थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here