JKBOSE Kashmir Division 2021 का परिणाम जल्द होगा जारी, यहां देखें सभी Updates

0
396
JKBOSE Kashmir Division Result
JKBOSE Kashmir Division Result

JKBOSE के Jammu Division के रिजल्ट की घोषणा होने के बाद से ही JKBOSE Kashmir Division के छात्रों को 2021 सत्र के परिणाम का काफी लंबे समय से इंतजार है। अनुमान लगाया जा रहा है कि Kashmir Division Result 2021 इस सप्ताह घोषित किया जा सकता है। Kashmir Division के कक्षा 12वीं के परिणाम कल यानी 8 फरवरी, 2022 को जारी होने की उम्मीद है, जबकि कक्षा 10वीं के परिणाम 12 फरवरी तक जारी किए जाने उम्मीद है। छात्र सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर विजिट करते रहें।

JKBOSE

दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है JKBOSE Kashmir Division का परिणाम

Jammu And Kashmir Board Of School Education (JKBOSE) के Joint Secretary Prof. Ezaz Hakak ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, फरवरी के दूसरे सप्ताह में JKBOSE Kashmir Division के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित हो सकते हैं। हालांकि, अभी किसी आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है। JKBOSE कक्षा 10 की परीक्षा दिसंबर के पहले सप्ताह में समाप्त हुई थी और कक्षा 12 की परीक्षाएं दिसंबर 2021 के दूसरे सप्ताह में समाप्त हुई थी।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 2 4

JKBOSE Kashmir Division का परिणाम ऐसे करें चेक

चरण-1: सबसे पहले छात्र JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर जाएं।
चरण-2: होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
चरण-3: अब कश्मीर डिवीजन विकल्प पर क्लिक करें।
चरण-4: इसके बाद छात्र अपना रोल नम्बर और पासवर्ड भर के सबमिट करें।
चरण-5: इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा।
चरण-6: अंत में अपने रिजल्ट को चेक करें और डाउनलोड कर लें।

CBSE
Students (symbolic image)

JKBOSE Jammu Division का रिजल्ट हो चुका जारी

Jammu-Kashmir Board Of School Education (JKBOSE) की ओर से Jammu Division Winter Zone कक्षा 12वीं के नतीजे शुक्रवार, 04 फरवरी को जारी कर दिए गए हैं। साल 2022 का कुल रिजल्ट 72% रहा है। हालांकि, इस साल छात्राओं ने परीक्षा में बाजी मारी है, इसमें 74% लड़कियां और 72% लड़के उत्तीर्ण हुए।

JKBOSE

JKBOSE 12th Result 2022 में Science Topper छात्र मोहम्मद शमीम रहे हैं जो कि गवर्नमेंट हायर सेकेंड्री स्कूल, किल्होत्रान से है और इन्होंने 99.2% हासिल किए हैं। वहीं, Commerce में माहिरा मुश्ताक नाम की छात्रा ने गवर्नमेंट हायर सेकेंड्री स्कूल, नागसेनी किस्तवाड़ से 85.4% अंको के साथ बाजी मारी है और Arts में शब्बू कुमारी नाम की छात्रा ने गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंड्री स्कूल, डोडा से 96.6% अंको के साथ प्रथम स्थान हासिल किया है।

संबंधित खबरें:

JKBOSE ने जारी किया सत्र 2021-22 का परिणाम, लड़कियों ने मारी बाजी

JKBOSE Result: जल्द जारी हो सकते हैं JKBOSE Class 10th, 12th 2021 के Result, इस तरह करें डाउनलोड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here