Jharkhand News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने फैलाया जाल, कई अधिकारियों से घंटों पूछताछ

Jharkhand News: इसी खोजबीन के क्रम में रविवार को ईडी ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के दूसरे पति अभिषेक झा और अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह लगातार 10 घंटे क्रॉस एग्जामिनेशन से ED संतुष्ट नहीं हुई।

0
134
Jharkhand News
Jharkhand News

JharKhand News: मनी लांड्रिंग अधिनियम के तहत भ्रष्ट आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल एवं उनके सहयोगियों के विरुद्ध ईडी अपना जाल तेजी से फैला रही है। इसी खोजबीन के क्रम में रविवार को ईडी ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के दूसरे पति अभिषेक झा और अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह लगातार 10 घंटे क्रॉस एग्जामिनेशन से ED संतुष्ट नहीं हुई। मौके पर प्राप्‍त दस्तावेज और क्रॉस एग्जामिनेशन के आधार पर ईडी ने अब पूजा सिंघल को समन जारी कर मंगलवार 10 बजे तक ईडी कार्यालय में मौजूद होने का आदेश दिया है।

IAS Pooja 2

Jharkhand News: कई अधिकारियों के मिले होने की आशंका

ias pooja 3

झारखंड खूंटी जिले में मनरेगा कोष की कथित हेराफेरी से जुड़े मामले में कई अधिकारियों के मिले होने की संभावना है। ऐसे में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की मुसीबतें भी बढ़ सकती हैं।

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय के हाथकई ऐसे दस्तावेज लगे हैं, जिससे कुछ और अधिकारियों के भ्रष्टाचार की पोल खुल सकती है। मालूम हो कि बीतेशनिवार को ही धन शोधन अधिनियम के तहत एजेंसी ने पूजा सिंघल से जुड़े एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया।

इस मामले में राज्य की खनन सचिव और आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो अब तक की जांच में 20 से अधिक शेल कंपनियों का भी पता चला है।

जिसके जरिए विभिन्न तरीकों से आने वाले पैसे खपाए जा रहे थे। अब इन सभी कंपनियों की सघनता से जांच की जा रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here