Delhi Rains: दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत

राष्ट्रीय राजधानी में जुलाई में अभी तक 165.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आमतौर पर जुलाई में 126.9 मिमी बारिश होती है।

0
249
Weather Update: rain in Delhi
Weather Update

Delhi Rains: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई। झमाझम बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया। हालांकि, बारिश के बाद यातायात प्रभावित हुआ और शहर के कई हिस्सों में वाहन घंटों तक फंसे रहे। इसके अलावा, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर, चिल्ला बार्डर और दिल्ली-गुरुग्राम रोड जैसे शहर के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी भारी बारिश के कारण यातायात बाधित हुआ। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी कि NH8 पर धौला कुआं से गुड़गांव की ओर जाने वाले दोनों कैरिजवे और GGR/PGR के पास जलभराव के कारण ट्रैफिक प्रभावित है।

download 2022 07 20T162002.807
Delhi Rains

Delhi Rains: मौसम विभाग ने जारी की थी चेतावनी

बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, सोनीपत, गुड़गांव और फरीदाबाद सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ हिस्सों के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया था।

जुलाई में अभी तक 165.1 मिमी बारिश दर्ज

गौरतबल है कि राष्ट्रीय राजधानी में जुलाई में अभी तक 165.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आमतौर पर जुलाई में 126.9 मिमी बारिश होती है। बताते चले कि आईएमडी मौसम की चेतावनियों के लिए चार रंग के अलर्ट जारी करता है। ये अलर्ट क्रमश: ‘ग्रीन अलर्ट’ (कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), ‘येलो अलर्ट’ (स्थिति पर नजर रखें), ‘ऑरेंज अलर्ट’ (स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें) और ‘रेड अलर्ट’ (स्थिति से निपटने लिए कदम उठाएं) हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here