दिल्ली में बिजली संकट की आशंका के बीच, CM Kejriwal ने PM Modi को लिखी चिट्ठी

0
428
Arvind Kejriwal
CM Kejriwal wrote a letter to PM Modi

कोयले की कमी के चलते Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है। उन्‍होंने दिल्‍ली को कार्यालय के द्वारा बिजली की आपूर्ति करने वाले बिजली संयंत्रों को पर्याप्त कोयला और गैस देने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा‍ कि लगातार तीन महीने से दिल्‍ली में कोयले की कमी जारी है, जिसके कारण बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्‍होंने Tweet किया, ” दिल्ली को बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा हूं। हम इससे बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, मैंने माननीय प्रधान मंत्री को एक पत्र लिखकर उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की। ”

उन्‍होंने इन समस्‍याओं पर प्रधानमंत्री को हस्‍तक्षेप करने को कहा :

।.पर्याप्त कोयले को अन्य plants से Dadri-11 Jhajjar TPS जैसे plants में भेजा जा सकता है, जो दिल्ली को आपूर्ति करते हैं।

2. दिल्ली को बिजली की आपूर्ति करने वाले बवाना, प्रगति -1 और जीटीपीएस जैसे संयंत्रों को एपीएम गैस आवंटित की जा सकती है। दिल्ली में बिजली स्टेशनों को पर्याप्त मात्रा में एनएपीएम गैस की आपूर्ति की जानी चाहिए।

3. एक्सचेंज के माध्यम से किसी भी स्लॉट में बेची गई बिजली की अधिकतम दर, वर्तमान में 20 रुपये है, मौजूदा संकट से व्यापारियों/जनरेटरों द्वारा मुनाफाखोरी को हतोत्साहित करने के लिए प्रति यूनिट की सीमा उपयुक्त रूप से रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal ने वादों की लगाई लड़ी, पंजाब की जनता से किए 6 बड़े वादे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here