Chhattisgarh: CRPF कैंप में जवान ने साथियों पर की फायरिंग, 4 की मौत

0
418
crpf jawans killled (Pic: ANI)

Chhattisgarh के Sukma जिले में एक CRPF जवान द्वारा अपने साथी जवानों पर गोली चलाने से 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक जवान ने इलाज के दौरान अपना दम तोड़ दिया। इस घटना में गोली लगने से तीन जवान घायल भी हो गए। CRPF के घायल जवानों को तेलंगाना के भद्राचलम इलाज के लिए ले जाया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई को बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. (Sundarraj P.) ने बताया कि यह घटना राजधानी रायपुर (Raipur) से करीब 400 किलोमीटर दूर सुकमा जिले के लिंगमपल्ली गांव में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के कैंप में सुबह करीब साढ़े तीन बजे हुई।

आपसी विवाद के कारण हुई गोलीबारी

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार यह घटना आपसी विवाद के चलते हुई। रितेश रंजन नाम के जवान जिसने गोलीबारी की वो नक्‍सली क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात था। किसी बात को लेकर उसका साथी जवानों से विवाद हो गया और जो बाद में हिंसा में बदल गया। इसके बाद CRPF के जवान ने अपना आपा खो दिया और उसने AK-47 से फायरिंग शुरू कर दी।

इस गोलीबारी में जिन चार जवानों की मृत्यु हुई उनके नाम हैं: धनजी, राजीब मंडल, राजमणि कुमार यादव और धर्मेंद्र कुमार। वहीं तीन अन्य जवान धनंजय कुमार सिंह, धरमात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा घायल हो गए हैं। CRPF ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

सीआरपीएफ कैम्प की घटना दुर्भाग्यजनक: मुख्यमंत्री बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं। बघेल ने घटना में मृतक जवानों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवानों के बेहतर इलाज के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

यह भी पढें: Chhattisgarh: आदिवासी महासभा एवं कम्युनिस्ट पार्टी ने दंतेवाड़ा में निकाली रैली

Chhattisgarh Foundation Day 2021: राज्योत्सव में छत्तीसगढ़ी लोक गीतों और लोक नृत्यों की मची धूम, भरथरी और राउत नाचा जैसी विधाओं की हुई…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here