Jammu Kashmir Encounter: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दोहरे मुठभेड़, जैश कमांडर Zahid Wani समेत 5 आतंकी ढेर

0
376
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के बडगाम और पुलवामा जिलों में सुरक्षा बलों के दो अलग-अलग अभियानों में रात भर में 5 आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़े थे। कुमार ने कहा कि मारे गए लोगों में जैश कमांडर जाहिद वानी और 1 पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल हैं। उन्होंने इसे सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता बताया। उन्होंने कहा कि इस महीने अब तक 11 मुठभेड़ों में पाकिस्तान के आठ समेत कुल 21 आतंकवादी मारे गए हैं।

download 108
Jammu Kashmir Encounter

Jammu Kashmir Encounter: कश्मीर जोन पुलिस ने दी जानकारी

कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार शाम को जानकारी दी कि पुलवामा के नायरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। दक्षिण कश्मीर के जिले में रात भर के ऑपरेशन में कुल चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। वहीं मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में शनिवार को हुई एक अलग मुठभेड़ में लश्कर से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से एक एके 56 राइफल सहित गोला बारूद बरामद की गई है।

download 2 9
Jammu Kashmir Encounter

इससे पहले शनिवार को दक्षिण कश्मीर के हसनपोरा बिजभेरा में आतंकियों ने 53 वर्षीय एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद गनी के आवास के पास उन पर गोलियां चला दीं. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Jammu Kashmir Encounter के बाद एलजी मनोज सिन्हा ने किया ट्वीट

घटना के बाद जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “मैं आतंकवादियों द्वारा अनंतनाग जिले में हमारे जम्मू-कश्मीर पुलिस एचसी अली मोहम्मद की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इस बर्बर कृत्य के अपराधियों को जल्द ही दंडित किया जाएगा। शहीद के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here