मध्यप्रदेश तो मुट्ठी में, अब किसे सीएम बनाएगी बीजेपी?

0
40

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है। अब इस बात को लेकर चर्चा गर्म हो गई है कि पार्टी किसको सीएम बनाएगी? चुनाव प्रचार के दौरान भी यह एक बड़ा सवाल रहा। उस वक्त पार्टी ने भी किसी एक शख्स का नाम नहीं लिया बल्कि सब पीएम मोदी को ही अपना नेता बताते रहे। पार्टी ने कोई कसर न छोड़ते हिए दिग्गजों को मैदान में उतार दिया। जिससे हर बड़े नेता के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने की बातें तेज हो गई। आइए बताते हैं कि सीएम की दौड़ में कौन कौन है:

शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और एक बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं। चुनाव नतीजों को देखते हुए कहा जा सकता है कि शिवराज ही सीएम बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। सबसे बड़ी बात ये कि शिवराज महिला वोटरों के मामा हैं। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भी उन्होंने मैराथन स्टाइल में 160 के आस-पास जनसभाएं कीं।

नरेंद्र सिंह तोमर

दिमनी सीट से इस समय नरेंद्र सिंह तोमर आगे चल रहे हैं। वे इस समय मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। तोमर इस समय मुरैना से सांसद हैं। इससे पहले वे मध्यप्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष रहे हैं और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। हालांकि जानकार तोमर को चुनाव लड़ाए जाने को बस चुनावी प्रबंधन के तौर पर देख रहे हैं।

प्रह्लाद पटेल

बीजेपी ने प्रह्लाद पटेल को नरसिंहपुर से चुनाव लड़वाया और वे आगे चल रहे हैं। मोदी सरकार में राज्य मंत्री रहने से पहले पटेल वाजपेयी सरकार में भी राज्य मंत्री थे। पटेल इस समय एमपी के दमोह से सांसद भी हैं। शिवराज के बाद वे ही राज्य के सबसे बड़े ओबीसी नेता हैं। ऐसे में वे भी सीएम पद के लिए ताल ठोक रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय

विजयवर्गीय इंदौर से चुनाव लड़ रहे हैं। वे इस समय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव की भूमिका निभा रहे हैं। यही नहीं राज्य स्तर पर वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here