Gokulpuri Fire: घटनास्थल पर पहुंचे Delhi CM Arvind Kejriwal, पीड़ितों को 10 लाख मुआवजा देने का ऐलान

0
274
Gokulpuri Fire
Gokulpuri Fire

Gokulpuri Fire: गोकुलपुरी में लगी आग वाली जगह पर पहुंच कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुआयना किया। घटना में जान गंवाने वाले पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने आग में जलकर मरने वाले पीड़ित परिवारों को 10 लाख का मुआवाज देने का ऐलान किया है, जिनके बच्चों ने घटना में जान गंवाई है उन्हें 5 लाख की सहायता राशी देने की बात कही है। इसके साथ ही बेघर लोगों को अरविंद केजरीवाल 25 हजार का मुआवजा देंगे।

Gokulpuri Fire: 7 लोगों की मौत

Gokulpuri Fire
Gokulpuri Fire

जाहिर है दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में देर रात 11 मार्च को बड़ा हादसा हो गया था। झुग्गियों में आग लगने के कारण 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। आग लगने के बाद फौरन ही दमकल विभाग को सूचना दी गई। पर समय के साथ आग पर काबू न पाने के कारण 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। काफी समय बाद आग पर काबू पाया गया है। अभी भी झुग्गियों में से धुआं निकल रहा है।

दिल्ली फायर बिग्रेड के अनुसार बीती रात को हुई घटना में बच्चों समेत 7 लोगों की जलकर मौत हुई है। आग पर काबू पाने के दौरान 7 लोगों के जलते हुए शव बरामद हुए हैं। इस घटना में एक 11 साल के बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हुई है। घटना गोकुलपुरी के पिलर नंबर 12 के पास हुई है। करीब 60 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। दमकल विभाग की 13 गाड़ियां आग को बुझाने का काम कर रही हैं।

Gokulpuri Fire: इस साल की सबसे बड़ी घटना

Gokulpuri Fire
Gokulpuri Fire

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (नार्थ ईस्ट) देवेश कुमार महला ने कहा कि रात के करीब एक बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस और दमकल अधिकारी मौके पर पहुंचे। जाहिर है 2022 में अब तक ही सबसे बड़ी घटना है,जो बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में एक प्लास्टिक कारखाने में आग लगने के चार दिन बाद आई है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here