Rashtriya Raksha University के पहले दीक्षांत समारोह में बोले PM Narendra Modi – वेल ट्रेंड मेन पावर है समय की मांग

RRU में PM Modi ने कहा कि आज के ही दिन नमक सत्याग्रह के लिए इसी धरती से दांडी यात्रा की शुरुआत हुई थी।

0
298
Narendra Modi
Narendra Modi

Gujarat में शनिवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (RRU) की इमारत का उद्घाटन किया है। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आचार्य देवव्रत, गृह मंत्री अमित शाह और राज्‍य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। गांधीनगर के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में संबोधन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये यूनिवर्सिटी देशभर में रक्षा के क्षेत्र में जो अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए इसका जन्म हुआ है। इस क्षेत्र में वेल ट्रेंड मेन पावर समय की मांग है।

Narendra Modi
Narendra Modi

PM Narendra Modi ने बापू को किया याद

महात्‍मा गांधी को याद करते हुए उन्‍होंने आगे कहा कि आज के ही दिन नमक सत्याग्रह के लिए इसी धरती से दांडी यात्रा की शुरुआत हुई थी। गांधी जी के नेतृत्व में अंग्रेजों के अन्याय के खिलाफ जो आंदोलन चला, उसने अंग्रेजी हुकूमत को हम भारतीय की सामूहिक सामर्थ्य का अहसास करा दिया था।

पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्भाग्य से आजादी के बाद हमारे देश में कानून व्यवस्था के लिए जो काम होना चाहिए था, उसमें हम पीछे रह गए। आज भी पुलिस के संदर्भ में जो अवधारणा बनी है, वो ये है कि इनसे दूर रहो। वहीं सेना के लिए अवधारणा है कि सेना के लोग आ जाएं तो कोई परेशानी नहीं होती।

Narendra Modi
Narendra Modi

साइबर क्राइम की चुनौतियों को लेकर उन्‍होंने कहा कि तकनीक एक बहुत बड़ी चुनौती है। अगर विशेषज्ञता नहीं है, तो हम समय पर जो करना चाहिए, वो नहीं कर पाते हैं। जिस प्रकार से साइबर सिक्योरिटी के मुद्दे सामने आते हैं, जिस प्रकार से क्राइम में तकनीक बढ़ती जा रही है, उसी प्रकार से क्राइम को कम करने में तकनीक बहुत मददगार भी हो रही है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here