Corona Vaccine को लेकर जागरूकता अभियान चलाने वाले अधिकारी पर हमला, रॉड से हाथ तोड़ा

0
352
Corona Vaccine
Corona Vaccine

ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे के बीच देश में लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में लोगों को जागरूक करने पहुंचे अधिकारी पर झारखंड (Jharkhand) में स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। घटना झारखंड के गिरिडीह जिले के बेंगाबाद में हुई है। वैक्सीन को लेकर जागरूक करने पहुंचे बेंगाबाद सीओ पर लोगों ने लाठी डंडों से वार कर दिया। लोगों ने सीओ को इतनी बुरी तरह पीटा कि उनका हाथ ही टूट गया। गंभीर रूप से घायल सीओ कृष्ण कुमार मरांडी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Corona Vaccine को लेकर अभियान चलाना अधिकारी को पड़ा भारी

Corona Vaccine
Corona Vaccine

कोरोना टीकाकरण महाअभियान को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करने महुआर गए बेंगाबाद के सीओ कृष्ण कुमार मरांडी पर रामचंद्र ठाकुर व उसके परिजन ने जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार अंचलाधिकारी पर लाठी, डंडे व रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर घायल कर दिया।

घटना के दौरान सीओ के साथ मौजूद एएनएम, सेविका व सहिया के हमलावरों की दबंगई देख होश उड़ गए। साथ मौजूद कर्मी किसी तरह सीओ और अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। पुलिस ने बताया कि थोड़ी और देर होती तो स्थानीय लोग अधिकारी को मौत के घाट उतार देते।

Corona Vaccine से वंचित है जनता

हमले के दौरान सीओ लोगों को समझाते रहे लेकिन हमलावर किसी की एक सुनने को तैयार नहीं थे। जब अधिकारी ने खुद को स्थानीय लोगों के हाथ में अपने आप को दे दिया तो उन्होंने अधिकारी की जान बख्शी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कमलेश पासवान भारी संख्या में बेंगाबाद पुलिस बल के साथ बीडीओ मो कयूम अंसाडी महुआर गांव पुहंचे।

मुख्य हमलावर रामचंद्र ठाकुर घर छोड़ फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस घटना में शामिल अन्य लोगों को पकड़ कर थाने लाई है। हमलावर की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापे मारी कर रही है। सीओ को सदर अस्पताल रेफर कर दिया है।

बता दें कि झारखंड की 44 फीसदी ही जनता वैक्सीनेट (Vaccinated) हो पाई है। यहां पर कुल 2 करोड़ 46 लाख लोग ऐसे हैं, जिन्हें वैक्सीन का डोज लगना है। इसके बाद भी प्रदेश में जागरूकता अभियान पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जागरूक करने वाले लोगों पर हमला हो रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here