Chattisgarh News: किताबें चोरी मामले में अनियमितता बरतने पर प्राचार्य निलंबित

Chattisgarh News: 17 मई के आसपास कॉलेज के ग्रिल और दरवाजे तोड़कर अज्ञात चोरों ने पुरानी लाइब्रेरी में रखीं करीब 50 हजार से अधिक किताबें चोरी कर लीं।

0
177
Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: कोरिया जिले के चिरमिरी शासकीय लाहिड़ी कॉलेज से करीब 50 हजार से अधिक किताबें चोरी होने के मामले समेत में कि आर्थिक अनियमितता के आधार पर प्रभारी प्राचार्य आरती तिवारी को उच्च शिक्षा विभाग ने निलंबित करने की कार्रवाई की है।

कॉलेज के लाइब्रेरियन के द्वारा चिरमिरी थाने में 26 मई को रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी, जिसमें बताया था कि 17 मई के आसपास कॉलेज के ग्रिल और दरवाजे तोड़कर अज्ञात चोरों ने पुरानी लाइब्रेरी में रखीं करीब 50 हजार से अधिक किताबें चोरी कर लीं।

lahiri college
Lahiri College in Chattisgarh

Chattisgarh News: प्रभारी प्राचार्य को हटाने की मांग

इससे पहले आर्थिक अनियमितता समेत कई आरोप पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल लगाकर प्रभारी प्राचार्य को हटाने की मांग कर चुके थे।वर्तमान विधायक डॉ विनय जायसवाल ने बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री से हाथ जोड़कर प्रभारी प्राचार्य को हटाने की मांग की थी। कॉलेज की पुरानी लाइब्रेरी से चोरी की गई किताबों को लेकर स्थानीय नागरिकों में काफी आक्रोश है।

Chattisgarh News: 1953 से संचालित है लाइब्रेरी

लाहिड़ी कॉलेज सरगुजा संभाग का पहला और छत्तीसगढ़ राज्य का तीसरा कॉलेज था, जोकि 1953 से संचालित है। माइनिंग इंजीनियर विभूति भूषण लाहिड़ी के द्वारा कॉलेज और लाइब्रेरी की स्थापना कराने के साथ ही लाइब्रेरी में फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, जूलॉजी समेत अन्य विषयों की देश-विदेश के जाने-माने लेखकों की किताबें संग्रहित की गईं थीं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here