दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड; न्यूनतम तापमान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, रेड अलर्ट

0
128
Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

Delhi Weather Update: उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में शीतलहर कहर बरपा रही है। देश की राजधानी दिल्ली ठंड से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है। दिल्ली के प्रमुख मौसम विज्ञान केंद्र, सफदरजंग वेधशाला में रविवार को न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में, यह पिछले दो वर्षों के दौरान रिकॉर्ड किया गया सबसे ठंडा जनवरी है। अत्यधिक ठंड को लेकर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, इस बीच दिल्ली सरकार ने प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल से अपील की है कि वो 15 जनवरी तक स्कूल बंद रखें।

whatsapp image 2023 01 08 at 5.51.51 pm

सोमवार को तापमान 3 डिग्री रहने का अनुमान

बता दें कि सोमवार को शीतलहर चलने से न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाने का अनुमान है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में भीषण शीतलहर जारी रहेगी। चूंकि पर्वतीय क्षेत्रों में हाल ही में बर्फबारी हुई है, मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट है कि वर्तमान शीतलहर का प्रभाव जारी है। मैदानी इलाकों में उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाएं चल रही हैं।

658ceadecea9a7518db1cf8dc5e9fe1b
Delhi Weather Update: सर्दी का सितम

IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, इससे रात के तापमान में तेजी से गिरावट आती है, खासकर जब कोहरे भी बनी रहती है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के इलाकों के लिए मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का ऑरेंज सिग्नल जारी किया है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न जिलों में भीषण शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here