Chattisgarh News: किसान मुख्‍यमंत्री ने हल चलाकर खेत जोता, बोया ‘सोनम’ धान का बीज

Chattisgarh News: उन्होंने किसान के हाथ से हल का मूठ थामा और खुद हल चलाने लगे। उन्होंने खेत में सोनम धान का छिड़काव कर बुवाई भी की।

0
219
Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल खेत में नांगर-बइला यानी हल और बैल देखकर खुद को रोक नहीं सके और खुद हल चलाकर खेत की जुताई की।मुख्‍यमंत्री मनेंद्रगढ़ विधानसभा के पाराडोल क्षेत्र में दौरे पर गए थे।इसी दौरान वे कार्यक्रम स्थल से सटे खेत के पास से गुजरे और हल देखकर खुद को रोक नहीं सके।

उन्होंने किसान के हाथ से हल का मूठ थामा और खुद हल चलाने लगे।उन्होंने खेत में सोनम धान का छिड़काव कर बुवाई भी की।इसके बाद स्‍थानीय लोगों से भेंट की। ये खेत गांव के कोटवा भागीरथी को कोटवारी जमीन के रुप में मिली हुई है। उनके पिता और दादा ने भी गांव में कोटवारी की थी।वे इस जमीन पर तब से ही खेती करते आ रहे हैं।

Chattisgarh News
Chattisgarh News: CM Bhupesh Baghel.

Chattisgarh News: अन्‍नदाता हमारे समाज की रीढ़

इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा किसान यानी अन्‍नदाता हमारे समाज की रीढ़ हैं। हम सभी को मिलकर उनका सम्‍मान करना चाहिए।देश तभी प्रगति करेगा, जब किसान का सम्‍मान होगा। ऐसे में हर किसी का सम्‍मान करना सीखें। उन्‍होंने कहा कि आधुनिक कृषि के तरीकों को अपनाकर देश में उत्‍पान को बढ़ाया जा सकता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here